Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: जम्मू में पुलवामा को दोहराने की साजिश नाकाम, बस स्टैंड से एक आतंकी सात किलोग्राम IED सहित गिरफ्तार

जम्मू पुलिस ने प्राचीन रघुनाथ जी मंदिर और बस स्टैंड इलाके में आइडी धमाका करने आए एक आतंकी को पुलिस ने पकड़ा लिया। उसके कब्जे से 7 किलो आईडी को बरामद किया है।आतंकवादी संगठन अल बदर का आतंकी सोहेल बशीर निवासी निवा पुलवामा कश्मीर का रहने वाला बताया जा है।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sun, 14 Feb 2021 01:42 PM (IST)Updated: Sun, 14 Feb 2021 02:24 PM (IST)
Jammu Kashmir: जम्मू में पुलवामा को दोहराने की साजिश नाकाम, बस स्टैंड से एक आतंकी सात किलोग्राम IED सहित गिरफ्तार
जम्मू के जनरल बस स्टैंड से सात किलोग्राम आइईडी भी बरामद की है।

जम्मू, जेएनएन। सभी देशवासी आज पुलवामा हमले की दूसरी बरसी मना रहे हैं तो वहीं दुश्मन देश पाकिस्तान की शह पर आतंकवादियों ने आज रविवार जम्मू के जनरल बस स्टैंड सहित आसपास के क्षेत्रों में विस्फोट कर उसे दहलाने की साजिश रची थी। लेकिन विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों ने समय रहते हुए जम्मू में पुलवामा को दोहराने की एक बहुत आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है। सतर्क सुरक्षा एजेंसियों ने न सिर्फ आतंकवादी हमले की साजिश को नाकाम बनाया है बल्कि जम्मू को दहलाने की साजिश को अंजाम देने वाले एक आतंकवादी को भी पकड़ने में सफलता हासिल की है।अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं।

loksabha election banner

हालांकि अभी कोई भी इस बारे में खुलकर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। दोपहर को 3.30 बजे जिला पुलिस लाइन में जम्मू-कश्मीर पुलिस के डायरेक्टर जनरल दिलबाग सिंह बस स्टैंड से बरामद की गई आइईडी सहित अन्य सनसनीखेज खुलासा करेंगे।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, केंद्रीय खुफिया एजेंसी की सूचना पर जम्मू पुलिस ने प्राचीन रघुनाथ जी मंदिर और बस स्टैंड इलाके में आइडी धमाका करने आए एक आतंकी को पुलिस ने पकड़ा लिया। उसके कब्जे से 7 किलो आईडी को बरामद किया है। आतंकी सोहेल बशीर निवासी निवा पुलवामा, कश्मीर का रहने वाला बताया जा है। उसका संबंध आतंकवादी संगठन अल बदर से बताया जा रहा है। वह पिछले कई दिनों से जम्मू में रहकर शहर के भीड़भाड़ वाले इलाकों की रैकी कर रहा था। आईइडी बरामद होने की पुष्टि जम्मू जोन के इंस्पेक्टर जनरल आफ पुलिस मुकेश सिंह पत्रकार वार्ता के दौरान करेंगे। आइईडी के साथ पकड़े गए आतंकी से जम्मू कश्मीर पुलिस की आतंकवाद विरोधी दस्ता स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप गहनता से पूछताछ कर रहा है। उसके नेटवर्क के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश की जा रही है।

दो आतंकी हमले झेल चुका है रघुनाथ मंदिर

मंदिरों का शहर जम्मू हमेशा ही आतंकियों के निशाने पर रहा है। प्रसिद्ध श्री रघुनाथ जी मंदिर पर पहले भी दो आतंकी हमले हो चुके हैं। जिसके चलते मंदिर की सुरक्षा को कड़ा किया गया है। बावजूद इसके आतंकी मंदिर को निशाना बनाने कि फिराक में रहते हैं।

जम्मू के सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की साजिश

सीमा पार बैठे आतंकी संगठन लगातार जम्मू संभाग में मंदिरों को निशाना बनाकर यहाँ धार्मिक सौहार्द को बिगाड़ने की साजिश में रहते हैं। इसी के चलते हाल ही में संभाग के राजौरी और पुंछ में मंदिरों पर हमले हुए हैं। इस बार आतंकियों के निशाने पर जम्मू शहर था।

पढ़िए- भारत ने 12 दिनों में ऐसे लिया था अपने 40 जवानों की शहादत का बदला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.