Move to Jagran APP

Amarnath Yatra 2020: अमरनाथ यात्रा आधार शिविर भगवती नगर के आसपास के इलाकों को सुरक्षाबलों ने खंगाला

एसएचओ नवाबाद दीपक जसरोटिया ने बताया कि भगवती नगर आधार शिविर के आसपास की गलियों में पुलिस कर्मियों ने गश्त करनी शुरू कर दी है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 07:30 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 07:30 PM (IST)
Amarnath Yatra 2020: अमरनाथ यात्रा आधार शिविर भगवती नगर के आसपास के इलाकों को सुरक्षाबलों ने खंगाला
Amarnath Yatra 2020: अमरनाथ यात्रा आधार शिविर भगवती नगर के आसपास के इलाकों को सुरक्षाबलों ने खंगाला

जम्मू, जागरण संवाददाता। पवित्र अमरनाथ यात्रा के जम्मू के भगवती नगर स्थित आधार शिविर के आसपास के क्षेत्रों में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान बम निरोधक दस्ते और डॉग स्कवाड के सदस्य भी मौजूद रहे। हालांकि इस दौरान वहां से कोई भी आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं हुई। सीआरपीएफ के जवानों ने बताया कि वे आधार शिविर की सुरक्षा को पुख्ता बनाने के लिए समय-समय पर इस प्रकार के तलाशी अभियान चलाते है।

loksabha election banner

आधार शिविर के आसपास का क्षेत्र तवी नदी के साथ लगता है। ऐसे सुनसान इलाके में आतंकी व राष्ट्र विरोधी तत्व कभी भी वारदात को अंजाम दे सकते है। इसलिए समय-समय पर सुरक्षाबल वहां तलाशी अभियान चलाते है। बुधवार दोपहर को सीआरपीएफ के जवानों ने आधार शिविर के आसपास के क्षेत्र को अपने घेरे में ले लिया। आधार शिविर से तलाशी अभियान शुरू किया जो तवी नदी किनारे पर जाकर समाप्त हुआ। सीआरपीएफ के साथ पुलिस के जवान भी मौजूद रहे।

वहीं, आधार शिविर के भीतर पुलिस और सीआरपीएफ ने अपने अस्थायी शिविर स्थापित कर लिए है। बकायदा आधार शिविर के भीतर और बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम भी शुरू हो गया है। एसएचओ नवाबाद दीपक जसरोटिया ने बताया कि भगवती नगर आधार शिविर के आसपास की गलियों में पुलिस कर्मियों ने गश्त करनी शुरू कर दी है। स्थापित लोगों से बैठक कर पुलिस उन्हें किरायेदार रखने से पूर्व पुलिस को सूचित करने के लिए कह रही है।

अमरनाथ यात्रा शुरू करने को लेकर अभी तक प्रशासन की ओर से अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है परंतु पवित्र गुफा में आरती शुरू करने के बाद से प्रशासन ने यात्रा से संबंधित तैयारियों की समीक्षा करना शुरू कर दी है। यात्रा रूट, श्रद्धालुओं की सुरक्षा, उन्हें कोरोना संक्रमण से बचाने जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर आए दिन विचार-विमर्श किया जा रहा है। अब भगवती नगर स्थित यात्रा आधार शिविर में सुरक्षा तैयारियों की प्रक्रिया शुरू होने पर लोगों में एक बार फिर यह उम्मीद जगनने लगी है कि प्रशासन किसी भी समय यात्रा शुरू करने को एलान कर सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.