राज्य ब्यूरो, जम्मू : सीमा पार से पाकिस्तान की साजिशों को नाकाम बनाते हुए सीमा सुरक्षा बलों ने जम्मू के कान्हाचक सेक्टर में बुधवार रात को पाकिस्तान के दो ड्रोन को खदेड़ दिया। इसके बाद वीरवार सुबह बड़े पैमाने पर अभियान चलाकर अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे इलाकों को खंगाला गया।

सूत्रों के अनुसार, सीमा सुरक्षा बल ने बुधवार रात करीब साढ़े सात बजे अग्रिम इलाके पंजटाली व बेली अजमत के पास पाकिस्तान के दो ड्रोन की संदिग्ध गतिविधियों को देखा। इसके बाद सतर्क जवानों ने ड्रोन को निशाना बनाने की कोशिश भी की। लेकिन करीब दस मिनट तक भारतीय क्षेत्र में रहे ड्रोन कार्रवाई होने के बाद पाकिस्तानी इलाके में चले गए।

वीरवार सुबह छह बजे सीमा सुरक्षा बल व जम्मू कश्मीर पुलिस ने कान्हाचक सेक्टर के गांव नानू चक्क व देयोरा के बीच इलाकों को खंगालने के लिए संयुक्त अभियान चलाया। सूत्रों के अनुसार, इस तलाशी अभियान के दौरान कुछ नहीं मिला।

पाकिस्तान की ओर से भारतीय इलाकों में ड्रोन से हथियार गिराने के मामलों में तेजी आ रही है। ऐसे में सीमा प्रहरियों के साथ जम्मू कश्मीर पुलिस भी सीमांत क्षेत्रों की सुरक्षा को लेकर अतिरिक्त चौकसी बरत रही है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस