Move to Jagran APP

छात्रवृत्ति नहीं मिलने पर एससी, एसटी, ओबीसी विद्यार्थियों जम्मू में किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता जम्मू छात्रवृत्ति नहीं मिलने पर एससी एसटी ओबीसी स्टूडेंट फेडरेशन ने सचि

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 08:00 AM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 08:00 AM (IST)
छात्रवृत्ति नहीं मिलने पर एससी, एसटी, ओबीसी विद्यार्थियों जम्मू में किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जम्मू : छात्रवृत्ति नहीं मिलने पर एससी, एसटी ओबीसी स्टूडेंट फेडरेशन ने सचिवालय घेराव का प्रयास किया, जिसे पुलिस ने नाकाम कर दिया। विकास बदोरिया व अजय लखोत्रा के नेतृत्व में सचिवालय घेराव करने पहुंचे विद्यार्थियों का आरोप था कि शिक्षा का नया सत्र शुरू हो चुका है। दाखिले भी हो चुके हैं, लेकिन उनको अभी तक छात्रवृति नहीं दी जा रही है।

loksabha election banner

इंदिरा चौक तक रैली की शक्ल में ये विद्यार्थी पहुंचे, जहां उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। उनका कहना था कि कोरोना के चलते उनके परिवार पहले ही आर्थिक तंगी का शिकार हो चुके हैं। उनके पास इतने पैसे नहीं है कि वे अपनी फीस भी भर सकें। उनका कहना था कि समाज कल्याण विभाग का रवैया भी उनके प्रति सही नहीं है। वहां से उन्हें सही जानकारी भी नहीं दी जा रही है। उनका कहना था कि पिछले तीन वर्ष से छात्रवृति समय पर नहीं दी जा रही है जिस कारण वे तनाव में आ गए हैं। वहीं नारेबाजी करते हुए ये विद्यार्थी जब इंदिरा चौक से आगे बढ़ने लगे तो पुलिस ने उन्हें रोक लिया। विद्यार्थियों ने काफी प्रयास किया कि वे सचिवालय की तरफ जा सकें, लेकिन पुलिस ने उनको आगे नहीं बढ़ने दिया। पुलिस को इन विद्यार्थियों को रोकने के लिए हल्का बल भी प्रयोग करना पड़ा। वहीं, विद्यार्थियों का कहना था कि अगर अब भी सरकार ने उनकी समस्या का समाधान नहीं किया तो वे दोबारा सचिवालय का घेराव करेंगे। विद्यार्थियों का कहना था कि सरकार को उनकी समस्या का जल्द से जल्द समाधान करना चाहिए। छात्रवृत्ति नहीं मिलने से उनको परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, इसीलिए वे प्रदर्शन करने पर मजबूर हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.