Move to Jagran APP

सरपंच-पचों ने पूछा वे कब लेंगे पद गोपनीयता की शपथ, जताया रोष

सरपंच-पंच की भी नगरपालिका चेयरमैन उपचेयरमैन की तरह शपथ करवाई जाए ताकि पूरे अधिकार के साथ अपनी अपनी पंचायतों में विकास करवा सकें नहीं तो आप पिछली बार की तरह बैठने वाले नहीं हैं

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 07 Jan 2019 06:19 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jan 2019 06:19 PM (IST)
सरपंच-पचों ने पूछा वे कब लेंगे पद गोपनीयता की शपथ, जताया रोष

बिश्नाह, संवाद सहयोगी। एक महीने से भी ज्यादा समय हो गया सरपंच पंच के चुनाव हुए और तब से लेकर आज तक सरपंच-पंच इसी उम्मीद में हैं, कि राज्यपाल आज नहीं तो कल कोई आदेश निकालेंगे जिस वजह से सरपंचों-पंचों की पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई जाए । ताकि उसके बाद वह अपने पंचायतों में विकास कार्य शुरू करवा सकें। इसी मुद्दे को लेकर बिश्नाह में सरपंचों पंचों ने एक पत्रकार वार्ता का आयोजन किया जिसमें पत्रकारों को संबोधित करते हुए कनाल पंचायत के सरपंच जितेंद्र सिंह ने गवर्नर से पूछा है कि आखिर क्या वजय है किस वजह से सरपंच-पंचों की शपथ ग्रहण नहीं करवाई जा रही है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि अब एक महीने से ज्यादा हो गया है सरपंच-पंच बने। लोग हमसे पूछते हैं कि गलियों नालियों का विकास कब होंगे पर हम उन्हें टालमटोल कर रहे हैं क्योंकि जब हम ब्लॉक डेवलपमेंट अधिकारी के पास जाते हैं तो वह कहते हैं कि हमारे पास कोई फंड्स नहीं है जिस वजह से हम काम करवा सकें और ना ही आपकी कोई शपथ हुई है जिस वजह से अभी आपके पास कोई अधिकार हैं तो बताएं हम कहां जाएं। हमारे पास कोई ऐसा रास्ता नहीं है ऊपर से राज्यपाल कहते हैं कि हमने राज्य को इतने करोड़ दिए हैं ताकि वह पंचायत ग्राम पंचायतों में विकास कार्य करवाए जाएंगे ।

यह हवा हवाई बातें हैं इससे पेट नहीं भरता में उनसे से कहना चाहते हैं कि जल्दी से जल्दी सरपंच-पंच की शपथ करवाई जाए जैसे नगरपालिका चेयरमैन उपचेयरमैन की करवाई है ताकि पूरे अधिकार के साथ अपनी अपनी पंचायतों में विकास करवा सकें नहीं तो आप पिछली बार की तरह बैठने वाले नहीं हैं। हम आंदोलन का रुख अख्तियार कर सकते हैं इसलिए पंचायतों के लिए विशेष फंड्स दिए जाएं ताकि लोगों की उम्मीदों पर खरा उतर पाए। इस मौके पर सरपंच सुरजीत सिंह, पंच सरदार गुरनाम सिंह सहित कई पंच सरपंच मौजूद थे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.