विजयपुर, संवाद सहयोगी : सांबा पुलिस की आपराधिक मामलों की जांच में सक्रियता का ही नतीजा है कि दो दिन में पीएसए के तहत तीन कुख्यात अपराधी जेल पहुंच गए हैं। दो कुख्यात अपराधी वीरवार को, जबकि शुक्रवार को जिले में कई आपराधिक गतिविधियों में शामिल कुख्यात अपराधी वासुदेव को सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत जेल भेज दिया है। वासुदेव उर्फ शुनु रामगढ़ के शहजादपुर गांव का रहने वाला है।

पुलिस ने इस कुख्यात अपराधी शांति के लिए बड़ा खतरा बताया था। वासुदेव के खिलाफ पिछले कुछ वर्षों में विभिन्न पुलिस थानों में गंभीर आपराधिक मामले दर्ज किए गए थे। पुलिस थाना रामगढ़ में वासुदेव के खिलाफ वर्ष 2020 में चार और इस वर्ष अब तक दो यानी कुल छह मामले दर्ज हैं। इस वर्ष उसके खिलाफ एक मामला पुलिस थाना सांबा में दर्ज हुआ।

आपराधिक गतिविधियों में उनकी बार-बार संलिप्तता को देखते हुए सांबा पुलिस ने डोजियर तैयार कर जिला मजिस्ट्रेट सांबा के पास पेश किया। इसके बाद जिला मजिस्ट्रेट ने वासुदेव पर औपचारिक रूप से पीएसए लगाने और उसे जेल में डालने का आदेश दिया। शुक्रवार को रामगढ़ के थानाप्रभारी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने आरोपित को जम्मू जेल में शिफ्ट कर दिया।

गौरतलब है कि सांबा जिला पुलिस ने विजयपुर क्षेत्र के दो कुख्यात अपराधियों विकास सलाथिया उर्फ विक्की निवासी गुढ़ा मोड़ तहसील विजयपुर और अक्षय शर्मा निवासी गुडवाल तहसील रामगढ़, सांबा पर जिला मजिस्ट्रेट की तरफ से पीएसए लगाने के बाद वीरवार को उन्हें जेल भेजा था। दोनों कई आपराधिक गतिविधियों में शामिल रहे हैं। उनके खिलाफ सांबा और जम्मू जिले के अलग-अलग थानों में आठ-आठ मामले दर्ज हैं। दोनों अपराधियों को जिला जेल कठुआ और जिला जेल जम्मू में रखा गया है।

Edited By: Lokesh Chandra Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट