Move to Jagran APP

ब्लैक में सरकारी राशन बेचते हुए आराेपित गिरफ्तार, कई दिनों से मिल रही थी शिकायतें

पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उसके साथ इस गौरखधंधे में और कौन-कौन लाेग शामिल हैं इसका पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 05:32 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 05:32 PM (IST)
ब्लैक में सरकारी राशन बेचते हुए आराेपित गिरफ्तार, कई दिनों से मिल रही थी शिकायतें

विजयपुर, संवाद सहयोगी। सरकारी राशन बेच सरकार को चूना लगा रहे एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस को पिछले कई दिनों से लोगों द्वारा यह शिकायतें मिल रही थी कि रणजीतपुर नंदपुर बिश्नाह का रहने वाला अश्विनी कुमार डिपों पर आने वाला सरकारी राशन मार्केट में भेज रहा है। उसकी इस कार्रवाई के कारण सरकारी राशन के हकदार लोग वंचित रह रहे हैँ और उन्हें अपने परिवार का पालन-पोषण करने के लिए बाजार से महंगे दामों पर राशन खरीदना पड़ रहा है।

loksabha election banner

एसएसपी सांबा शक्ति पाठक ने इन शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए एसडीपीओ लवकरण तनेजा के नेतृत्व में एसएचओ रामगढ़ चमन गोरखा सहित विशेष टीम गठित कर इस गौरखधंधे में शामिल लोगों को पकड़ने के लिए कहा। टीम ने एक विशेष नाके के दौरान रामगढ़ से एक व्यक्ति को महिंद्रा लोड कैरियर जेके02सीएच-0375 में सरकारी राशन के साथ हिरासत में ले लिया। आरोपित व्यक्ति की पहचान अश्विनी कुमार पुत्र पृथ्वी राज के तौर पर हुई है। पुलिस ने बताया कि आरोपित के खिलाफ उन्हें कई महीनों से शिकायतें मिल रही थी। एसएसपी साम्बा के निर्देश पर रामगढ़ पुलिस की विशेष टीम आरोपित पर लगातार नजर रखे हुए थी।

अश्विनी कुमार जब सरकारी राशन को अपनी गाड़ी ले जा रहा था तो सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर उन्होंने नंदपुर में नाकाबंदी कर गाड़ी को रोका। पुलिस को देख आराेपित ने भागने का प्रयास किया परंतु पुलिस ने उसका पीछा कर रामगढ़ मेन चौक में घेराबंदी करर उसे पकड़ लिया। गाड़ी की तलाशी के दौरान उसमें 35 आटे की बोरियां और 5 गेहूं की बोरियां बरामद की गयी।

पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उसके साथ इस गौरखधंधे में और कौन-कौन लाेग शामिल हैं, इसका पता लगाने के लिए जांच की जा रही है। पुलिस का कहना है कि सरकारी राशन बेचने के मामले में आैर भी लोग शामिल हैं। उन्हें तो इस बात भी शक है कि आरोपित सीएपीडी अधिकारियों की मदद से ही ये काम कर रहा है। पूछताछ चल रही है, किसी भी आरोपी को छोड़ा नहीं जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.