जम्मू, जागरण संवाददाता : शहर के वार्ड नंबर 43, नानक नगर के सेक्टर 9 में नाले की सुरक्षा दीवार बनाने को लेकर विवाद हो गया। कुछ स्थानीय लोगों ने दीवार बनाने का विरोध करते हुए मुख्य मार्ग पर आकर विरोध प्रदर्शन भी किया। इतना ही नहीं संबंधित कॉरपोरेटर पर गुंडों को लाकर मारपीट के आरोप भी लगा दिए।

बुधवार को निगम आयुक्त अवनी लवासा सेक्टर 9 में नाले के निर्माण को देखने के लिए मौके पर पहुंची। यहां कॉरपोरेटर सुरजीत चौधरी भी उनके साथ रहे। इस दौरान क्षेत्र के कई लोग वहां एकत्र हो गए और नाले की सुरक्षा दीवार को गलत करार देने लगे। उनका कहना था कि इस सुरक्षा दीवार को कुछ फुट बढ़ाकर यहां रहने वाले कुछ परिवाराें को लाभ देने का प्रयास किया जा रहा है।

निगम आयुक्त ने मौका देखा और कोई दिक्कत नहीं पाए जाने पर कॉरपोरेटर को काम शुरू करवाने के लिए कहा। इसी बीच क्षेत्र के कुछ लोग बाहर आ गए और विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान आपस में धक्का-मुक्की होने के आरोप लगाए जाने लगे। लोगों ने कहा कि यहां एक लड़के को मारा गया तथा एक महिला के दुपट्टे के खींचने के भी आरोप लगाए जाने लगे। इसी को लेकर लोगों ने संजय नगर चौक में एकत्र होकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। इससे यहां वाहनों का जाम भी लगना शुरू हो गया। फिर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मार्ग को खाली करवाया और कहा कि वह इस संबंध में अधिकारियों से शिकायत करें। रास्ता बंद कर और लोगों की दिक्कतें नहीं बढ़ाने दी जा सकती। लोग बाद में मसले को लेकर गांधीनगर पुलिस स्टेशन में पहुंचे और शिकायत दर्ज करवाई।

कॉरपोरेटर सुरजीत सिंह उर्फ पप्पू चौधरी का कहना है कि करीब सवा सौ फुट नाले की सुरक्षा दीवार का काम कुछ दिन पहले शुरू किया था। पहले भी लोगों ने विरोध किया तो यहां करीब डेढ़ फुट नाले के बीच से सुरक्षा दीवार बनाई जाने लगी। अब कुछ लोग इसका विरोध कर रहे हैं। इनमें से कुछ लोग विपक्षी पार्टी के हैं। मुद्दा बनाने के लिए उन्होंने विरोध प्रदर्शन शुरू किया है।

उन्होंने कहा कि धक्का-मुक्की के आरोप सही नहीं हैं। बरसात में लोगों को जलभराव के कारण नुकसान झेलना पड़ता है। इसलिए उनकी मांग पर इस नाले की सुरक्षा दीवार बनाई जा रही है। इससे किसी को कोई निहित फायदा नहीं दिया जा रहा। न ही नाले किनारे किसी प्रकार की पार्किंग के लिए ही जगह है। उन्होंने कहा कि निगम ने नाले के निर्माण के निर्देश दिए हैं। लोगों के हित में यह काम किया जा रहा है।

Edited By: Vikas Abrol