Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बस पलटने से चार लोगों की मौत, 28 घायल

Jammu Kashmir जम्मू-कश्मीर में शनिवार को बड़ा सड़क हादसा हो गया। श्रीनगर- जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर गोरीपोरा- अवंतीपोर के पास एक बस पलट गई। इस हादसे में करीब एक दर्जन से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं जबकि बिहार के चार लोगों की मौत हो गई है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghSat, 18 Mar 2023 10:24 AM (IST)
Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बस पलटने से चार लोगों की मौत, 28 घायल
जम्मू-कश्मीर में बड़ा सड़क हादसा, बिहार के चार लोगों की हुई मौत

जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू-कश्मीर में शनिवार को बड़ा सड़क हादसा हुआ। अनियंत्रित होकर एक बस सड़क पर पलट गई। इस हादसे में बिहार के चार लोगों की मौत हो गई। जहां चार लोगों की मौत हो गई है तो वहीं, 28 लोग घायल हो गए हैं। 

यह हादसा दक्षिण कश्मीर मे श्रीनगर- जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर गोरीपोरा- अवंतीपोर के पास हुआ। मिली जानकारी के अनुसार, आज सुबह एक बस जम्मू से श्रीनगर की तरफ आ रही थी। रास्ते मे गोरीपोरा, अवंतीपोर में एक पुल के पास बस अचानक बेकाबू हो सड़क पर पलट गई। बस के पलटने से चीख-पुकार मच गई।

वहां आस पास मौजूद लोगों ने हादसे के तुरंत बाद राहत कार्य शुरू कर दिया। उन्होंने बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला। इनमे से करीब एक दर्जन जख्मी हुए हैं और उन्हें उसी समय उपचार के लिए निकटवर्ती अस्पताल ले जाया गया।

चार यात्री मृत घोषित

अस्पताल में डॉक्टरों ने चार यात्रियों को मृत घोषित कर दिया। उनकी पहचान नसीरुद्दीन अंसार पुत्र इस्लाम अंसारी निवासी पश्चिम चंपारण, राज करण दास पुत्र शिवु दास निवासी खटिया पिछिया बिहार और सलीम अली पुत्र मोहम्मद अल्लादुीन निवासी टेलटा बिहार के रूप में हुई है।

अधिकारियों ने कहा कि 28 यात्री घायल हो गए और उनमें से 23 को इलाज के लिए यहां के विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया। 

अनियंत्रित हुई बस

पुलिस ने कहा कि यात्रियों को ले जा रही एक बस चालक के नियंत्रण से बाहर हो गई और पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके के गोरीपोरा में पलट गई। इस हादसे के बाद लगातार राहत कार्य जारी है।

नोट---- खबर अपडेट की जा रही है