Move to Jagran APP

अखनूर सड़क हादसा: रितेश के परिजनों ने उसकी मौत को हत्या बताया, पुलिस के खिलाफ किया प्रदर्शन

वहीं घरोटा में लाइनमैन की हत्या के मामले में संदिग्धों का दायरा बढ़ सकता है। पुलिस ने अभी तक जिन तीन संदिग्ध पिता-पुत्रों को पकड़ा है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 03 Sep 2019 09:51 AM (IST)Updated: Tue, 03 Sep 2019 09:51 AM (IST)
अखनूर सड़क हादसा: रितेश के परिजनों ने उसकी मौत को हत्या बताया, पुलिस के खिलाफ किया प्रदर्शन

जम्मू, जागरण संवाददाता। दोमाना टीवी टावर के पास बीते रविवार को हुए सड़क हादसे में मारे गए छात्र रितेश कुमार के परिजनों ने उसकी मौत काे हत्या करार देते हुए जम्मू अखनूर राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध कर सोमवार को जोरदार प्रदर्शन दिया। परिजनों का आरोप है कि पुलिस मामले में तथ्यों को छुपा कर आरोपितों को बचाने का काम कर रही है। पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर प्रदर्शन कर रहे छात्र के परिजनों को शांत किया। दोमाना पुलिस का दावा है कि उस मोटरसाइकिल को जब्त कर लिया गया है जिसमें हादसे के समय रितेश बैठा हुआ था।

loksabha election banner

रितेश के शव को लेकर उसके परिजन स्थानीय लोगों के साथ जम्मू अखनूर राष्ट्रीय राजमार्ग के बाबा दा तालाब इलाके में पहुंच गए। प्रदर्शनकारियों ने शव को सड़क के बीचोबीच रख कर मार्ग को अवरुद्ध कर दिया। प्रदर्शन कर रहे लोग ने इस दौरान पुलिस के विरुद्ध जोरदार प्रदर्शन किया। लोगों ने इस दौरान किसी भी वाहन को सड़क से जाने की इजाजत नहीं दी जिसके चलते व्यस्त मार्ग पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। मौके पर पहुंचे एसएचओ कानाचक्क रवि परिहार, एसएचओ दोमाना चंचल सिंह ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को आश्वासन दिया कि चौबीस घंटे के भीतर मामले को हल कर लिया जाएगा।

आश्वासन के बाद परिजनों ने शव को सड़क से हटा कर छात्र का अंतिम संस्कार किया। छात्र रितेश की माता अनिता देवी ने बताया कि योजनाबद्ध तरीके से उनके बेटे की हत्या की गई है। उसे घर से फोन कर कुछ लोगों ने बुलाया था और बाद में उसकी हत्या कर शव को सड़क किनारे फेंक दिया गया। जब उनके बेटे की हत्या हुई तो कोई भी चश्मदीद क्यों नहीं मिला। यदि वह सड़क हादसे में मारा गया तो पुलिस यह क्यों पता नहीं लगा पा रही कि वह वाहन में सवार था, हादसे में उसके साथ कौन था?

हादसे के समय रितेश चला रहा था मोटरसाइकिल

एसएचओ दोमाना चंचल सिंह ने बताया कि प्राथमिक जांच में पता चला है कि हादसे के समय रितेश अपने दोस्त का मोटरसाइकिल चला रहा था। जिस दोस्त का वह मोटरसाइकिल था घटना के समय वह एक अन्य वाहन में रितेश के पीछे चल रहा था। हादसे के बाद जब रितेश घायल हो गया था तो उसका दोस्त मोटरसाइकिल को मौके से लेकर फरार हो गया था, जिस कारण से यह गत रविवार को यह पता नहीं चल पाया था कि रितेश किस वाहन में सवार था। पुलिस ने मिश्रीवाला की एक वर्कशाप से उस मोटरसाइकिल को जब्त कर लिया है। सबूत मिटाने के लिए युवक ने अपने मोटरसाइकिल को वर्कशाप में खुला दिया था। पुलिस ने मोटरसाइकिल को जब्त कर लिया है।

हादसे के बाद मौके से भागती दिखी मिनीबस

दोमाना टीवी टावर के पास यहां सड़क हादसे में रितेश की मौत हुई थी में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि मिश्रीवाला ज्यूल रूट की एक मिनीबस तेजी से हादसे के तुरंत बाद वहां से भाग निकली थी। पुलिस कर्मी मौके से भागी मिनीबस की जांच में जुट गई है। एसएचओ दोमाना चंचल सिंह ने बताया कि सीसीटीवी कैमरा में दिखाई दी गई मिनीबस के चालक को पूछताछ के लिए थाने में बुलाया गया है। मंगलवार तक पूरा मामला साफ हो जाएगा।

लाइनमैन की हत्या मामले में कुछ नजदीकी भी शक के दायरे में

घरोटा में लाइनमैन की हत्या के मामले में संदिग्धों का दायरा बढ़ सकता है। पुलिस ने अभी तक जिन तीन संदिग्ध पिता-पुत्रों को पकड़ा है, उन्होंने हत्याकांड में अपना हाथ होने से इंकार किया है। तीन दिनों से पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है लेकिन पुलिस को भी उनके हत्याकांड में शामिल होने के कोई पुख्ता सबूत नहीं मिले हैं। अभी तक पुलिस परिजनों के आरोपों के आधार पर ही जांच कर रही है जिसमें पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा है।

उधर बढ़ते समय के साथ पुलिस के सामने संदिग्धों की सूची भी लंबी होती है। जांच में पुलिस को लाइनमैन के कुछ नजदीकियों पर भी संदेह हो रहा है। अभी पुलिस ने उनको पूछताछ के लिए हिरासत में नहीं लिया है लेकिन सूत्राें का कहना है कि पुलिस मामले के सबूत जुटा रही है। सबूतों में अगर पुलिस को हल्का सा भी शक सही होता दिखा तो उन्हें भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा सकती है। रविवार को भी पुलिस ने माैका-ए-वारदात पर दोबारा पहुंच कर जांच की थी। पुलिस ने पूरी जगह का मुअायना किया जहां लाइनमैन का गला रेता शव मिला था लेकिन वहां पर पुलिस को ऐसा नहीं लगा कि हत्या के समय मृतक बचाव के लिए कोई ज्यादा जद्दोजहद कर सका हो। हालांकि कुछ दूरी पर खून से सना चाकू जरूर बरामद हुआ था जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया। एसडीपीओ अखनूर अजय शर्मा का कहना है कि जांच जारी है। अभी इस मामले में कुछ भी कहा नहीं जा सकता लेकिन जल्द ही इसका खुलासा कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.