Move to Jagran APP

रणबीर सिंह बोले- दुश्मन के दुस्साहस का मुंहतोड़ जवाब दें, पूरा देश सैनिकों के पीछे खड़ा है

उत्तरी कमान के जीओसी-इन-सी लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने सभी सैन्याधिकारियों को दुश्मन के हर दुस्साहस का मुंहतोड़ जवाब देने और आम लोगों को सुरक्षा के लिए हरसंभव कदम उठाने को कहा।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 05 Jun 2018 08:52 AM (IST)Updated: Tue, 05 Jun 2018 02:40 PM (IST)
रणबीर सिंह बोले- दुश्मन के दुस्साहस का मुंहतोड़ जवाब दें, पूरा देश सैनिकों के पीछे खड़ा है

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। उत्तरी कमान के जीओसी-इन-सी लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने वरिष्ठ सैन्या धिकारियों संग कश्मीर के आंतरिक और बाहरी सुरक्षा का जायजा लेते हुए एलओसी पर घुसपैठ और पाक सेना द्वारा जंगबंदी के उल्लंघन से निपटने की रणनीति को अंतिम रूप दिया।

loksabha election banner

उन्होंने सभी सैन्याधिकारियों को दुश्मन के हर दुस्साहस का मुंहतोड़ जवाब देने और आम लोगों को सुरक्षा के लिए हरसंभव कदम उठाने को कहा। जीओसी-इन-सी ने बादामी बाग स्थित चिनार कोर मुख्यालय में हुई बैठक में वादी में जारी रमजान युद्धविराम के बाद पैदा हालात पर संबंधित फील्ड कमांडरों की राय जानी।

उन्होंने निर्देश दिया कि वह आतंकी संगठनों में नए युवकों की भर्ती रोकने के लिए सभी संभव कदम उठाते हुए आम लोगों से संवाद व समन्वय बढ़ाएं। उन्होंने चिनार कोर कमांडर संग उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से सटे अग्रिम इलाकों में स्थित सैन्य चौकियों और प्रतिष्ठानों का भी दौरा किया।

वहां तैनात जवानों व अधिकारियों के साथ उनकी युद्धक तैयारियों से लेकर घुसपैठ व जंगबंदी के उल्लंघन से निपटने की रणनीति पर भी बातचीत की। उन्होंने जवानों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि पूरा देश सरहद पर तैनात सैन्याधिकारियों के पीछे खड़ा है।

हमें देश की एकता और अखंडता की खातिर किसी भी स्थित से निपटने के लिए हर दम तैयार रहना चाहिए।विदित हो कि उत्तरी कमान के कमांडर का कार्यभार ग्रहण करने के बाद जीओसी-इन-सी लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह का यह पहला कश्मीर दौरा है। सुबह उधमपुर से श्रीनगर पहुंचने पर चिनार कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एके बट ने उनकी आगवानी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.