जम्मू, राज्य ब्यूरो : दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के बाद अब रामबन जिला भी कोरोना मुक्त हो गया है। इस जिले में अब एक भी सक्रिय मरीज नहीं रहा है। वहीं अन्य कई जिलों में भी अब कोरोना मरीजों की संख्या बहुत कम रह गई है। नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार रविवार को आए 95 मामलों में से 81 कश्मीर संभाग और 14 जम्मू संभाग के हैं। जम्मू संभाग में डोडा में आठ, जम्मू में तीन, राजौरी में दो और पुंछ में एक मामला आया। वहीं ऊधमपुर, कठुआ, सांबा, किश्तवाड़, रामबन और रियासी में एक भी नया मामला नहीं आया है।

इसी तरह कश्मीर में श्रीनगर जिले में सबसे अधिक 40 मामले आए हैं। बडगाम में 13, बारामुला में 10, अनतंनाग में छह और कुपवाड़ा में पांच मामले आए। वहीं 107 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अब कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 843 रह गई है। रामबन जिले में एक भी मरीज नहीं है। इससे पहले शोपियां जिले में भी कोई मरीज नहीं रहा था। कुलगाम में एक मरीज में फिर से संक्रमण की पुष्टि हुई है। कठुआ और किश्तवाड़ में एक-एक ही सक्रिय मरीज है। सांबा में और ऊधमपुर में चार सक्रिय मरीज हैं।

इसी तरह कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान भी जारी है। अभी तक एक करोड़ 37 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण हो चुका है। रविवार को 10,364 लोगों ने पहली डोज और 48,159 लोगों ने दूसरी डोज ली। जम्मू-कश्मीर के सभी लोगों को पहली डोज देने का लक्ष्य पूरा कर लिया गया है। किश्तवाड़, ऊधमपुर और कुपवाड़ा के कुछ लोगों ने अभी पहली डोज नहीं ली है। अन्य 17 जिलों के सभी लोगों को एक-एक डोज दी जा चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अब पूरा ध्यारन दूसरी डोज पर दिया जा रहा है।

Edited By: Lokesh Chandra Mishra