Move to Jagran APP

जनपेक्षाओं पर खरा उतरने में सरकार नाकाम : भल्ला

जागरण संवाददाता, जम्मू : पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रमन भल्ला ने कहा है कि सरकार ज

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Dec 2017 03:01 AM (IST)Updated: Fri, 15 Dec 2017 03:01 AM (IST)
जनपेक्षाओं पर खरा उतरने में सरकार नाकाम : भल्ला

जागरण संवाददाता, जम्मू : पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रमन भल्ला ने कहा है कि सरकार जनपेक्षाओं पर खरा उतरने में नाकाम रही है। आधा कार्यकाल गुजार देने के बावजूद लोगों की ओर ध्यान नहीं दिया गया। आम लोग बेहाल हैं।

loksabha election banner

जनविरोधी नीतियों को विरोध करते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि ग्रामीण और दूरदराज इलाकों में तो सरकार नजर ही नहीं आती। यही कारण है कि लोग सड़कों पर उतर कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी, प्रदर्शन कर रहे हैं। विकास के मोर्चे पर ही नहीं बल्कि राजनीतिक मुद्दों पर भी सरकार विफल साबित हुई है। उन्होंने कहा कि सरकारी अनदेखी के चलते राशन डिपो खाली पड़े हैं। उपभोक्ता परेशान हैं। बिजली, पानी जैसी सुविधाओं के लिए भी सड़कों पर उतरना पड़ रहा है। वह वीरवार को नई बस्ती में लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर गौरव कपूर, अमृत बाली, सत सपोलिया, युद्धवीर सिंह, ओम प्रकाश, केवल महाजन, काका विपन, विनू, विजय चौधरी, शैलो देवी, अनीता देवी, दर्शना, अनिता, सोढ़ी, गुरबचन कौर, बाबू राम आदि मौजूद थे। उन्होंने कहा कि ग्राम सड़क योजना के तहत बीच की सड़कों के काम भी अधर में लटक गए हैं। बिजली के ट्रांसफार्मरों की क्षमता नहीं बढ़ाई गई।

उन्होंने नेशनल ग्रीन ट्रिब्युनल के निर्णय की भी निंदा की। उन्होंने भाजपा-पीडीपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सरकार मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने में नाकाम साबित हुई है। तीन साल होने लगे हैं। आगामी चुनावों में सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। लोग उकता चुके हैं। मंत्रियों, विधायकों ने चुनावों के दौरान जो सपने दिखाए थे, उन्हें पूरा नहीं किया गया। अच्छे दिन कहीं नजर नहीं आ रहे। अढ़ाई साल के कार्यकाल से भाजपा के दावों की पोल खुल गई है। उन्होंने अफसोस जताया कि बाढ़ और बारिश के पीड़ितों को अभी तक मुआवजा तक नहीं दिया गया। ऐसे में लोगों के पास सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरने के सिवा दूसरा कोई विकल्प नहीं रह जाता। जनता का यह गुस्सा चुनावों में नजर आएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.