Move to Jagran APP

Bharat Raksha Parv 2021: जम्मू के सीमांत क्षेत्रों में ड्यूटी दे रहे जवानों के लिए भेजी राखियां

भारत रक्षा पर्व के तहत राखियां सीमा सुरक्षा बल केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों के अलावा पुलिस के जवानों व अधिकारियों को दी गई ताकि राखी के पवित्र बंधन पर देश की सुरक्षा में जुटे किसी भी जवान व सैनिक की कलाई सुनी न रहे।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sat, 21 Aug 2021 05:21 PM (IST)Updated: Sat, 21 Aug 2021 05:21 PM (IST)
Bharat Raksha Parv 2021: जम्मू के सीमांत क्षेत्रों में ड्यूटी दे रहे जवानों के लिए भेजी राखियां
कठुआ में भी सीमा सुरक्षा बल के जवानों को स्कूली बच्चों द्वारा बनाई राखियां भेंट करते जागरण प्रतिनिधि राकेश शर्मा।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। भारत रक्षा पर्व के तहत जम्मू के सीमांत क्षेत्रों में स्थित पुलिस थानों और चौकियों में ड्यूटी दे रहे जवानों के लिए दैनिक जागरण ने शनिवार को राखियां एडीजीपी जम्मू मुकेश सिंह को सौंपी।

loksabha election banner

उन्होंने दैनिक जागरण की इस पहल की सराहना की और आश्वासन दिया कि वे इसी तरह से देश की सेवा के साथ बहनों की सुरक्षा को सुनिश्चित बनाने के प्रयास करते रहेंगे। राखियां जम्मू के विभिन्न स्कूलों के बच्चों और गैर सरकारी संगठनों के सदस्यों ने बनाकर भेजी हुई है।

भारत रक्षा पर्व के तहत राखियां सीमा सुरक्षा बल, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों के अलावा पुलिस के जवानों व अधिकारियों को दी गई ताकि राखी के पवित्र बंधन पर देश की सुरक्षा में जुटे किसी भी जवान व सैनिक की कलाई सुनी न रहे। इसी के तहत शनिवार को जम्मू के एडिशनल डायरेक्टर जनरल आफ पुलिस मुकेश सिंह को भी राखियां सौंपी गई। उन्होंने आगे यह राखियां जम्मू के सीमांत क्षेत्रों में स्थित पुलिस चौकियों और थानों के लिए भेज दी।

बच्चों ने सरहद पर तैनात जवानों के लिए जो राखियां भेजी हैं, उनसे सभी का हौसला बुलंद होता है

उन्होंने अपने संदेश में कहा कि यह एक भावूक क्षण है। बच्चों ने सरहद पर तैनात जवानों के लिए जो राखियां भेजी हैं, उनसे सभी का हौसला बुलंद होता है। हम भी यह आश्वासन देते हैं कि हम देश, बच्चों व पूरे समाज की रक्षा के लिए निष्ठा से काम करेंगे। उन्होंने सरहद पर पर तैनात जवानों से भी इस रक्षा सूत्र को बांधकर अपने देश की सेवा करते रहने का संदेश दिया।

इसी बीच किड्स हेवन कान्वेंट स्कूल कठुआ के बच्चों द्वारा सीमा पर तैनात प्रहरियों के लिए तैयार की गई स्नेह की डोर राखियां दैनिक जागरण के माध्यम से जागरण प्रतिनिधि कठुआ राकेश शर्मा ने भारत पाक सीमा स्थित बीएसएफ की अग्रिम मनियारी पोस्ट में सहायक कमेंट निर्मल कुमार वर्मा को भेंट की। राखियां पाने के बाद सहायक कमांडेंट ने राखी पर विशेष तैयार की गई खुद भी पढ़कर सुनाई और उन्होंने दैनिक जागरण का बच्चों द्वारा तैयार की गई राखियां उन तक पहुंचाने के लिए प्रयास को सराहा और बच्चों को विशेष रूप से शुभकामनाएं दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.