जम्मू, जागरण संवाददाता । रायपुर सतवारी क्रिकेट क्लब ने ललेयाल क्रिकेट क्लब को छह विकेट से मात देकर डिग्यिाना टी-10 प्रीमियर लीग का चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।

आम नागरिक और सेना में आपसी तालमेल को बढ़ाने के उद्देश्य से टाईगर डिवीजन जम्मू के तत्वाधान से टी-10 क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। गत 26 दिसंबर से शुरू हुई प्रतियोगिता के मुकाबले सेना की डिग्यिाना स्थित सेना के मैदान में खेले गए। इसमें कुल 10 टीमों ने भाग लिया। मंगलवार देर शाम को प्रतियोगिता का निर्णायक मुकाबला रायपुर सतवारी क्रिकेट क्लब और ललेयाल क्रिकेट क्लब के बीच खेला गया। ललेयाल क्रिकेट क्लब ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम ने निर्धारित 10 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 48 रन बनाए। टीम की ओर से शिशु ने सर्वाधिक 17 रन बनाए। शेष कोई भी बल्लेबाज दो का भी आंकड़ा छू नहीं पाया। जगदीश पांच, बलविन्द्र छह और जानू पांच रन बनाकर ऑउट हो गए।

रायपुर सतवारी क्रिकेट क्लब की ओर से अमन ने सटीक गेंदबाजी करते हुए दो ओवर में पांच विकेट चटकाए। दिलशान मलिक ने दो, संजीव और रोहित ने एक-एक विकेट हासिल किए।

जवाब में रायपुर सतवारी क्रिकेट क्लब की टीम ने जीत के लिए रखे गए निर्धारित विजय लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया और 9.1 ओवर में मात्र चार विकेट के नुकसान पर विजय लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और ओपनिंग करने मैदान में उतरे विक्की बिना कोई खाता खोले पवेलियन लौटा दिए गए। इसके उपरांत दिलशान मलिक ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक 13 रन बनाए जबकि दिलशान पिद्दी ने भी 9 रन बनाए।

ललेयाल क्रिकेट क्लब की ओर से गेंदबाज विपिन ने दो ओवर में दो विकेट, सतीश व सुनील ने एक-एक विकेट चटकाए।

प्रतियोगिता के अंत में सनराइज ब्रिगेड के कमांडर ने विजेता एवं उपविजेता टीमों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। जगदीश को प्रतियोगिता में 51 रन और पांच विकेट चटकाने के लिए मैन आॅफ द सीरीज चुना गया। शिशु मैन ऑफ द मैच और अमन सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज चुने गए। आज के मुकाबले में दया शंकर और मुस्तफा अम्पायर व राजीव गुलेरिया और रितेश कौशल स्कोरर थे।

 

Posted By: Rahul Sharma