Move to Jagran APP

जम्मू कश्मीर में अपना मुख्यमंत्री बनाएगी भाजपा : रैना

भाजपा ने पंचायत से लेकर विधानसभा चुनाव में भी ऐसा प्रदर्शन दोहराने का दावा करते हुए कहा है कि पार्टी विधानसभा की पचास सीटें जीतकर राज्य में अपना मुख्यमंत्री बनाएगी।

By Edited By: Published: Mon, 22 Oct 2018 01:56 AM (IST)Updated: Mon, 22 Oct 2018 09:33 AM (IST)
जम्मू कश्मीर में अपना मुख्यमंत्री बनाएगी भाजपा : रैना
जम्मू कश्मीर में अपना मुख्यमंत्री बनाएगी भाजपा : रैना

राज्य ब्यूरो, जम्मू। राज्य में स्थानीय निकाय चुनाव के परिणाम से उत्साहित भाजपा ने पंचायत से लेकर विधानसभा चुनाव में भी ऐसा प्रदर्शन दोहराने का दावा करते हुए कहा है कि पार्टी विधानसभा की पचास सीटें जीतकर राज्य में अपना मुख्यमंत्री बनाएगी।

loksabha election banner

जम्मू नगर निगम की 75 में से 43 सीटें जीतने वाली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने कहा है कि पार्टी राज्य में 33 जगहों पर अपनी कमेटियां गठित करने की राह पर अग्रसर है। चुनाव में उनका मुकाबला कांग्रेस से नहीं, अपनी ही पार्टी के बागी उम्मीदवारों से था।

जम्मू नगर निगम में ही उनके आठ बागी उम्मीदवार जीतने के बाद वापसी की राह पर हैं। उनके लिए पार्टी के दरवाजे खुले हैं, ऐसे में यह माना जाए कि भाजपा ने जम्मू नगरनिगम में 50 से अधिक सीटें ली है। दोपहर को हुए इस संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष के साथ महासचिव युद्धवीर सेठी व मुख्य प्रवक्ता सुनील सेठी भी मौजूद थे।

कश्मीर में अपने प्रदर्शन को बेहतरीन करार देते हुए उन्होंने दावा कि जम्मू में 25 के साथ पार्टी कश्मीर में भी 8 कमेटियां बनाने जा रही है। उन्होंने कहा कि कई विपक्षी पार्टियां यहां चुनाव से पहले ही मैदान छोड़ कर भाग गई थी, वहीं चुनाव में उतरी कांग्रेस का सुपड़ा साफ हो गया है। चुनाव में कामयाब हुए निर्दलीय उम्मीदवारों में कई ऐसे हैं जो भाजपा के समर्थन से चुनाव लड़ रहे थे।

उन्होंने भाजपा की कामयाबी के लिए लोगों का आभार जताया और कहा कि चुनाव करवाने में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी अहम भूमिका निभाई। चुनाव वहिष्कार करने वाली पीडीपी, नेकां को आड़े हाथ लेते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा उम्मीदवारों ने चुनौतियों, धमकियों के बीच चुनाव लड़ा।

कश्मीर में भाजपा का ग्राफ बढ़ा है, पार्टी ने वहां पर 106 सीटें जीती हैं। जम्मू के साथ भाजपा कश्मीर में भी और मजबूत बनकर उभरी है। राज्य में पंचायत चुनाव में भी बेहतरीन प्रदर्शन का दावा करते हुए रैना ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में हम मिशन 44 से चूक गए थे।

इस बार विधानसभा चुनाव में हम 50 से अधिक सीटें जीतकर अपना मुख्यमंत्री बनाकर इतिहास रचेंगे। कांग्रेस राज्य में कमजोर हुई है, इस पार्टी के खासे उम्मीदवारों की जमानतें जब्त हुई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.