Move to Jagran APP

Rahul Bhatt Killing : दिवंगत राहुल के घर शेखपोरा जा रहे कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने रोका

मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार ने कश्मीरी हिंदुओं के मुद्दों का समाधान के लिए काम किया। कश्मीरी हिंदू घाटी में अपनी सम्मानजनक वापसी चाहते हैं। इसके लिए सभी को मिलजुल कर काम करना होगा। उन्होंने आश्वासन दिया कि कांग्रेस कश्मीरी हिंदुओं की मांग को संंबंधित स्तर पर उठाएगी।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 23 May 2022 07:32 AM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 07:32 AM (IST)
Rahul Bhatt Killing : दिवंगत राहुल के घर शेखपोरा जा रहे कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने रोका
कांग्रेस कश्मीरी हिंदुओं की मांग को संंबंधित स्तर पर उठाएगी।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : पुलिस ने रविवार को कानून व्यवस्था का हवाला देकर मध्य कश्मीर के बडग़ाम जिले के शेखपोरा जा रहे कांग्रेस नेताओं को रोक दिया। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान गुलाम अहमद मीर, कार्यवाहक प्रधान रमन भल्ला व अन्य नेता दिवंगत कश्मीर हिंदू कर्मी राहुल भट्ट के स्वजन से मिलने उनके शेखपोरा स्थित घर जा रहे थे। उसके बाद कांग्रेस नेताओं ने अनंतनाग जिले के मट्टन व वेसू की तरफ रुख किया। उन्होंने वहां पर प्रधानमंत्री पैकेज के तहत कार्य करने वाले कश्मीरी हिंदू कर्मियों व अन्य लोगों से मुलाकात की।

loksabha election banner

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान मीर ने कहा कि हमें कानून एवं व्यवस्था की स्थिति का हवाला देकर शेखपोरा नहीं जाने दिया गया। क्या हम लोगों से मुलाकात नहीं कर सकते? उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कश्मीरी हिंदुओं की समस्याओं को लेकर हमेशा ही संवेदनशील रही है। हमारी सहानुभूति कश्मीरी हिंदू के साथ है। मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार ने कश्मीरी हिंदुओं के मुद्दों का समाधान के लिए काम किया। कश्मीरी हिंदू घाटी में अपनी सम्मानजनक वापसी चाहते हैं। इसके लिए सभी को मिलजुल कर काम करना होगा। उन्होंने आश्वासन दिया कि कांग्रेस कश्मीरी हिंदुओं की मांग को संंबंधित स्तर पर उठाएगी।

कश्मीर टारगेट किलिंग पर चिंता जताते हुए कहा कि भाजपा पाकिस्तान के नापाक इरादों से निपटने में नाकाम रही है। सरकार को कश्मीरी हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित बनाने के लिए कदम उठाने चाहिए। शिविरों में रह रहे कश्मीर हिंदुओं को मीर ने आश्वासन दिया कि वह आपकी समस्याओं की रिपोर्ट सोनिया गांधी को सौंपेंगे। मीर ने आरोप लगाया कि कश्मीर फाइल्स फिल्म को भाजपा ने बढ़ावा दिया। कल्पना कीजिए जो कश्मीरी मुसलमान दिल से भारतीय है, उनको फिल्म में किस तरह से दिखाया गया। कश्मीर संवेदनशील है। हिंदू मुस्लिम की राजनीति से नुकसान ही होगा।

आजाद ने नेताओं से पार्टी को मजबूत बनाने पर दिया जोर : जम्मू कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर आए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने रविवार को श्रीनगर में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से बैठक कर सुरक्षा हालात, पार्टी की संगठनात्मक गतिविधियां, विधानसभा चुनाव की तैयारियां, परिसीमन आयोग की रिपोर्ट पर विचार विमर्श किया। उन्होंने नेताओं से कहा कि पार्टी को मजबूत करने के लिए काम किया जाए। आजाद सोमवार को दिल्ली लौट जाएंगे।

आजाद के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता जीएम सरूरी भी मौजूद रहे। गुलाम नबी मोंगा समेत अन्य नेताओं ने आजाद से मुलाकात की। इस दौरान नेताओं ने उन्हें सुझाव देते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में आपको ही पार्टी का चेहरा बनाना चाहिए। दोपहर को कश्मीर पहुंचे आजाद ने गांदरबल में एक सामाजिक कार्यक्रम में भाग लिया। आजाद के दौरे ने मीर गुट को उनके नजदीक ला दिया है। उन्हें श्रीनगर में पार्टी नेताओं ने बताया कि परिसीमन आयोग की रिपोर्ट लोगों की आकांक्षाओं पर पूरा नहीं उतर रही है। हम इसका विरोध कर रहें है।

आजाद ने गत दिवस जम्मू में परिसीमन आयोग की रिपोर्ट को टेलर मेड करार दिया था। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रङ्क्षवद्र शर्मा ने कहा कि आजाद का दौरा पार्टी में एकता का संदेश है। एक व दो जून को प्रदेश कांग्रेस कमेटी जम्मू कश्मीर में ङ्क्षचतन शिविर आयोजित करने जा रही है। इसमें पार्टी की जम्मू कश्मीर की प्रभारी रजनी पाटिल व गुलाम नबी आजाद के आने की संभावना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.