Move to Jagran APP

पुलवामा पुलिस लाईन में घुसे आत्मघाती, 8 जवान शहीद; दो आतंकी ढेर

सुरक्षाबलों का आतंकियों के खिलाफ अभी ऑपरेशन जारी है। शहीद होने वाले जवानों में चार पुलिस कर्मी और इतने ही सीआरपीएफ के जवान थे।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 26 Aug 2017 10:06 AM (IST)Updated: Sat, 26 Aug 2017 07:51 PM (IST)
पुलवामा पुलिस लाईन में घुसे आत्मघाती, 8 जवान शहीद; दो आतंकी ढेर
पुलवामा पुलिस लाईन में घुसे आत्मघाती, 8 जवान शहीद; दो आतंकी ढेर

श्रीनगर,  [राज्य ब्यूरो ]। पुलवामा में सुबह से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जारी मुठभेड़ में  दो आतंकी मारे गए हैं । इस दौरान शहीद होने वाले सुरक्षाकर्मियों की संख्या आठ हो गई है। दक्षिण कश्मीर में जिला पुलिस लाईन पुलवामा मेें शनिवार तडके घुसने में कामयाब रहे आत्मघाती आतंकियों के हमले में पांच सुरक्षाकर्मी गंभीर रुप से जख्मी हो गए। सुरक्षाबलों का आतंकियों के खिलाफ अभी ऑपरेशन जारी है। शहीद होने वाले जवानों में चार पुलिस कर्मी और इतने ही सीआरपीएफ के जवान थे। 

loksabha election banner

दक्षिण कश्मीर में जिला पुलिस लाइन पुलवामा में शनिवार तडक़े घुसने में कामयाब रहे आत्मघाती आतंकियों के हमले में पांच सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गए। फिलहाल, आतंकियों को मार गिराने का अभियान जारी है। इस हमले की जिम्‍मेदारी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने ली है।  

अब तक के विवरण

जैश ए मोहम्मद के आतंकियों द्वारा किया गया यह हमला दक्षिण कश्मीर में बीते दो सालों के दौरान किसी सुरक्षा प्रतिष्ठान पर अब तक का सबसे बड़ा हमला है। आतंकियों ने जिला पुलिस लाईन में स्थित सुरक्षाबलों द्वारा स्थापित इलैक्ट्रानिक सर्वेलांस सेंटर को निशाना बनाते हुए आवासीय परिसरों में अपनी पोजीशन ली है। दो से चार आतंकी सुबह पौने चार बजे के करीब जिला पुलिस लाईन में दाखिल होने में कामयाब रहे। आतंकियों की शुरुआती फायरिंग में चार सुरक्षाकर्मी घायल हुए। 

आतंकियों ने जिला पुलिस लाईन परिसर में बने आवासीय ब्लाक में अपनी पोजीशन ली। आतंकियों की गोलियों का जवाब देते हुए ही सुरक्षाबलों ने वहां अंदर रह रहे पुलिसकम्रियों व अधिकारियों के परिजनों को बाहर निकाला।इसी क्रम में कांस्टेबल इम्तियाज अहमद शेख गोली लगने से शहीद हुए। 

इस परिसर में एक एएसपी, दो डीएसपी और राज्य पुलिस विशेष अभियान दल के जिला पुलवामा के प्रभारी अपने परिवार समेत रहते हैं। हमले में दो सीआरपीएफकर्मी और राज्य पुलिस के एक जवान समेत तीन सुरक्षाकर्मी शहीद हुए हैं, आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली है। 

सेना की 15वीं कोर के कमांडर लेफिटनेंट जनरल जेएस संधु ने कहा कि जिला पुलिस लाईन पुलवामा में होस्टेज जैैैैसी स्थिति नहीं है। आतंकियों की संख्या दो से तीन हो सकती है। आतंकियों को मार गिराने के अभियान में सेना के पैरा कमांडों में जुटे हुए हैं। आतंकियों की सही स्थिति का पता लगाने और अंदर फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए ड्रोन की मदद भी ली गई। 

पूरे जिले में इंटरनेट और मोबाईल सेवा को बंद कर दिया गया है, पुलवामा में आतंकियों के समर्थकों और सुरक्षाबलों के बीच हिंसक झढ़पें शुरु हो गई,जिनमें तीन लोग जख्मी बताए जाते हैं। 

यहां मिली जानकारी के अनुसार, स्वचालित हथियारों से लैस आत्मघाती आतंकियों का एक दल आज सुबह तीन बजे के करीब ग्रेनेड दागते और अपने स्वचालित हथियारों से फायरिंग करते हुए जिला पुलिस लाईन परिसर में दाखिल हो गए। 

आतंकियों के हमले में सीआरपीएफ के तीन और राज्य पुलिस के दो जवान जख्मी हो गया। जिला पुलिस लाईन में मौजूद अन्य सुरक्षाकर्मियों ने उसी समय अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर करते हुए आतंकियों को मुठभेड़ में उलझा लिया। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को जिला पुलिस लाइ्रन मुख्यालय परिसर के सी-ब्लाक में दर किनार कर दिया है। इस खबर के लिखे जाने तक दोनों तरफ से रुक रुक कर गोलीबारी जारी थी। आतंकियों की संख्या दो से तीन बताई जाती है। अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं।                         

पुलवामा हमले में घायल सुरक्षाकर्मियों के नाम 

 घायल पांच सुरक्षाकर्मियों में से चार की पहचान राज्य पुलिस के कांस्टेबल मोहम्मद याकूब जोरा (दायीं टांग में गोली लगी है) के अलावा सीआरपीएफ के पम्मी कुमार (बाएं बाजू में गोली लगी है), सीआरपीएफ कर्मी प्रभु नारायण(बायीं जांघ में गोली लगी है) और सीआरपीएफ कर्मी एसबी सुधाकर (सीने के अलावा दोनो टांगों और बाएं बाजू में गोलियां लगी हैं) के रुप में हुई है। घायल सीआरपीएफ कर्मी 182वीं वाहिनी से संबधित हैं।               पुलवामा मुठभेड़ में पुलिसकर्मी शहीद 

पुलवामा में सुबह से जारी मुठभेड़ में राज्य पुलिस का एक जवान  इम्तियाज अहमद शेख शहीद हो गया है। वह दक्षिण कश्मीर में जिला कुलगाम के अंतर्गत चुरत काजीगुंड का रहने वाला था। इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ के तीन और राज्य पुलिस के एक कांस्टेबल समेत 5 सुरक्षाकर्मी भी अब तक जख्मी हो चुके हैं।

इस खबर के लिखे जाने तक दोनों तरफ से रुक रुक कर गोलीबारी जारी थी। आतंकियों की संख्या दो से तीन बताई जाती है। अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं।    



Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.