Move to Jagran APP

Jammu Kashmir : लश्कर से जुड़े पांच ओवरग्राउंड वर्कर पर लगा पीएसए, कोट भलवाल जेल भेजा

इन लोगों के आतंकी गतिविधियों में शामिल होने की सुरक्षा एजेंसियों से मिली सूचना के बाद से ही इस पर नजर रखी जा रही थी जब इस बात की पुष्टि हो गई कि ये लोग आतंकवादियों का सहयोग कर रहे हैं तो इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

By rahul sharmaEdited By: Rahul SharmaPublished: Thu, 20 Oct 2022 12:12 PM (IST)Updated: Thu, 20 Oct 2022 12:25 PM (IST)
Jammu Kashmir : लश्कर से जुड़े पांच ओवरग्राउंड वर्कर पर लगा पीएसए, कोट भलवाल जेल भेजा
इन पांचों लोगों पर पीएसए लगाकर उन्हें कोट भलवाल जेल में रखा गया है।

जम्मू, जेएनएन : जम्मू व कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियां चलाने में आतंकी संगठन का साथ दे रहे पांच लोगों को जिला रामबन से गिरफ्तार किया गया है। लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन के लिए ओवरग्राउंड वर्कर के तौर पर काम कर रहे इन पांचों लोगों पर पीएसए लगाकर उन्हें कोट भलवाल जेल में रखा गया है।

loksabha election banner

पुलिस का कहना है कि इन लोगों के आतंकी गतिविधियों में शामिल होने की सुरक्षा एजेंसियों से मिली सूचना के बाद से ही इस पर नजर रखी जा रही थी, जब इस बात की पुष्टि हो गई कि ये लोग आतंकवादियों का सहयोग कर रहे हैं, तो इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। 

गिरफ्तार किए गए पांच लोगों की पहचान नजीर अहमद पाला निवासी डोलीगाम बनिहाल, उस्मान निवासी पोगल कुंडा रामसू, फरदौज अहमद खान निवासी क्रावा (वर्तमान में बनिहाल में एक पुराना टोल प्लाजा के पास रह रहा), अब्दुल हामिद खान निवासी तिथर बनिहाल और अन्यातुल्लाह वानी निवासी गुंड अदलकूट बनिहाल के रूप में हुई है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि इन पांचों को गिरफ्तार करने से पहले इन पर काफी दिनों से नजर रखी जा रही थी।

इस बात की पुष्टि हुई कि ये पांचों लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम कर रहे थे और इनका सीधा संपर्क पाकिस्तान में संगठन के बैठे आकाओं के साथ था। पुलिस ने इन पांचों के खिलाफ पीएसए के तहत मामला दर्ज किया और अब इन्हें कोट भलवाल जेल में रखा गया है। आपको बता दें कि ओवर ग्राउंड वर्कर आतंकियों को आवश्यक साम्रगी पहुंचाने के साथ-साथ सुरक्षाबलों के घेरे से सुरक्षित निकालने में भी सहयोग करते हैं।

यही नहीं अगर खतरा हो तो आम लोगों के बीच रहने वाले ये लोग आतंकियों तक हथियार पहुंचाने का भी काम करते हैं। पुलिस का कहना है कि ये लोग भी इसी तरह का काम करते थे। अब इनसे पूछताछ की जाएगी। अधिकारी ने यह दावा भी किया कि इन पांचों से पूछताछ के आधार पर आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियां भी संभव हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.