Move to Jagran APP

पेयजल किल्लत से आक्रोशित लोगों ने बाल्टियां लेकर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता जम्मू पेयजल किल्लत से जूझ रहे शहर के वार्ड संख्या 36 के विभिन्न मोहल्लों के

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jun 2021 06:48 AM (IST)Updated: Wed, 16 Jun 2021 06:48 AM (IST)
पेयजल किल्लत से आक्रोशित लोगों ने बाल्टियां लेकर किया प्रदर्शन
पेयजल किल्लत से आक्रोशित लोगों ने बाल्टियां लेकर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जम्मू : पेयजल किल्लत से जूझ रहे शहर के वार्ड संख्या 36 के विभिन्न मोहल्लों के लोगों ने मंगलवार को खाली बाल्टियां लेकर सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन किया। इस दौरान जानीपुर-हाईकोर्ट रोड जाम कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। प्रशासनिक उदासीनता के लिए जल शक्ति विभाग और जिला प्रशासन के खिलाफ रोष जताया।

loksabha election banner

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे वार्ड नंबर 36 के कारपोरेटर सुभाष शर्मा ने कहा कि लक्कड़ मंडी, भवानी नगर और इंदिरा कालोनी के निवासी पिछले दस दिन से पीने के पानी की भारी किल्लत का सामना कर रहे हैं। स्थानीय लोगों और विशेष रूप से महिलाओं को कठिनाई का सामना करना पड़ता है। उन्होंने आरोप लगाया कि जल शक्ति विभाग से बार-बार अनुरोध करने के बावजूद अधिकारियों ने लोगों की परेशानी को दूर करने के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि लोगों को मजबूर होकर अधिकारियों के विरोध में सड़क पर बैठना पड़ रहा है। जल शक्ति विभाग कुंभकर्णी नींद से नहीं जाग रहा। हम समझते हैं कि कोरोना महामारी के बीच सड़क पर बैठना खतरे से भरा है, लेकिन क्या करें। लोग मजबूर हैं। हमारे पास कोई दूसरा विकल्प नहीं है और हम नहीं चाहते कि बच्चे प्यासे मरें। मंजूर 8.70 करोड़ से भी नहीं सुधरे हालात

सुभाष ने कहा कि पिछले तीन वर्ष से क्षेत्र में पानी की पाइप क्षतिग्रस्त हैं। बाढ़ आने के कारण पाइपें खराब हुई थीं। तब तत्कालीन डिवकॉम ने इन पाइपों को बदलने का आश्वासन दिया था, लेकिन आज तक कुछ नहीं किया गया। तत्कालीन सलाहकार केके शर्मा ने इसके लिए 8.70 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की, ताकि क्षेत्र में पानी की कमी को दूर करने के लिए बुनियादी ढांचे का विकास किया जाए। इसके बाद भी पुराने और क्षतिग्रस्त ढांचे को नहीं बदला गया। लोगों ने कहा कि वे मामले को संबंधित अधिकारियों के पास लेकर गए, लेकिन विभाग की ओर से पानी की बहाली के लिए कुछ नहीं किया गया।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि गर्मी में समस्या और बढ़ गई है। निवासियों ने मांग की कि सरकार जल्द इसका समाधान करे। साथ ही चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगें मानी नहीं गईं तो वे धरना-प्रदर्शन तेज करेंगे। जल शक्ति विभाग के अधिकारी के उचित जलापूर्ति का आश्वासन मिलने के बाद लोगों ने धरना समाप्त किया। प्रदर्शनकारियों में अशोक खार, जोगेंद्र शर्मा, विजय शर्मा, ज्योति रानी, विजय गुप्ता, सूरज, प्रदीप शर्मा आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.