Move to Jagran APP

दुकानों की बिक्री जांचने आए टेक्सेस विभाग के खिलाफ सड़कों पर उतर आए दुकानदार, वापिस लौटे Jammu News

चैंबर आफ ट्रेडर्स फेडरेशन(सीटीएफ) जम्मू ने इसे विभाग की तानाशाही करार देते हुए कहा कि जम्मू का व्यापारी पहले से ही मंदी व सरकारी उपेक्षा की मार झेल रहा है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 24 Jun 2019 01:40 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2019 01:40 PM (IST)
दुकानों की बिक्री जांचने आए टेक्सेस विभाग के खिलाफ सड़कों पर उतर आए दुकानदार, वापिस लौटे Jammu News

जम्मू, जेएनएन। शहर की प्रमुख दुकानों पर प्रतिदिन की बिक्री जांचने के लिए सोमवार को स्टेट टेक्सेस विभाग की टीम जैसे ही दुकानों पर पहुंची तो इसका व्यापक विरोध शुरू हो गया। विभाग की इस कार्रवाई को प्रताड़ना बताते हुए दुकानदारों ने प्रशासन से इस पर तुरंत रोक लगाने की मांग की। दुकानदारों ने टेक्सेस विभाग पर जहां तक आरोप लगाया दिया कि जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रा शुरू होने जा रही है और इस तरह की कार्रवाई कर जम्मू के शांत माहौल को बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है। दुकानदारों के सड़कों पर उतर आने के बाद स्टेट टेक्सेस विभाग की टीम को उलटें पांव लौटना पड़ा।

loksabha election banner

चैंबर आफ ट्रेडर्स फेडरेशन(सीटीएफ) जम्मू ने इसे विभाग की तानाशाही करार देते हुए कहा कि जम्मू का व्यापारी पहले से ही मंदी व सरकारी उपेक्षा की मार झेल रहा है। उस पर विभाग प्रताड़ित कर रहा है। दुकानदारों ने कहा कि विभाग ने बिक्री से संबंधित उनसे जो भी जानकारी मांगी वह उन्हें मुहैया कराई गई। जहां तक की उन्हें सेल्स मशीन भी दे दी गई। इन सब के बावजूद दो इंस्पेक्टरों का सुबह से लेकर शाम तक दुकानदारों पर बैठना और बिक्री पर नजर रखने का औचित्य समझ में नहीं आता।

सोमवार को एडिशनल कमिश्नर कमर्शियल टेक्सेस जम्मू शाहिद सलीम द्वारा गठित 15 से 18 सदस्यों की टीम जब शहर की दुकानों पर बैठने के लिए पहुंची तो दुकानदार इसके विरोध में सड़कों पर उतर आए। दुकानदारों ने कहा कि उनकी रिजर्न और टैक्स से संबंधित सभी जानकारी अप-टू-डेट है। इसी माह के आरंभ में टेक्सेस विभाग ने दुकानदारों को प्रताड़ित करने के लिए यह कार्रवाई शुरू की है जो सही नहीं है। दुकानदारों ने कहा कि वह इसका समर्थन नहीं करते।

जम्मू के छोटे और गरीब दुकानदारों को बार-बार निशाना क्यों बनाया जा रहा है। यह बात उन्हें समझ नहीं आ रही है। यदि विभाग ने यह कार्रवाई बंद नहीं की तो इसके खिलाफ जम्मू के व्यापारी उग्र आंदोलन की शुरूआत करेंगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.