Move to Jagran APP

बेरोजगारी के विरोध में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

जम्मू कश्मीर में बढ़ रही बेरोजगारी से नाराज युवा कांग्रेस ने बुधवार को आरएसपुरा में केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Jan 2022 07:00 AM (IST)Updated: Thu, 13 Jan 2022 07:00 AM (IST)
बेरोजगारी के विरोध में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
बेरोजगारी के विरोध में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी,आरएसपुरा : जम्मू कश्मीर में बढ़ रही बेरोजगारी से नाराज युवा कांग्रेस ने बुधवार को आरएसपुरा में केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द बेरोजगारी पर अंकुश नहीं लगा तो युवा कांग्रेस प्रदेश भर में आदोलन छेड़ देगी।

loksabha election banner

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे जिला युवा कांग्रेस जम्मू रूरल के प्रधान नीरज चौधरी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदेश युवा कांग्रेस उप प्रधान विक्की डलोतरा ने कहा कि केंद्र सरकार बेरोजगारी रोकने पर पूरी तरह विफल रही है। केंद्र सरकार और जम्मू कश्मीर प्रशासन के कारण युवा बेरोजगार है। केंद्र की गलत नीतियों के कारण युवा वर्ग से लेकर किसान व सरकारी कर्मचारी सड़कों पर हैं। इसी बीच जिला प्रधान नीरज चौधरी ने कहा कि यहां के लोग जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा वापस देते हुए विधानसभा चुनाव करवाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार लोगों की एक नहीं सुन रही है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में बेरोजगारों को रोजगार देने की तरफ उचित ध्यान नहीं दिया जा रहा है। कोरोना महामारी में एनएचएम इंप्लाइज अपनी स्थायी नियुक्ति को लेकर संघर्ष किया जा रहा है। स्वास्थ्य कर्मचारी अपनी जान जोखिम में डालकर जनहित में अपनी सेवाएं देते रहे हैं, लेकिन अब उन्हें स्थायी करने के बजाय उनसे उनका रोजगार छीनने का प्रयास किया जा रहा है, मगर युवा कांग्रेस उनके साथ है, जिनकी मांगों की पूर्ति के लिए सरकार ध्यान नहीं दे रही है। इस मौके पर यूथ कांग्रेस प्रधान आरएसपुरा सरदार खुशवंत सिंह, रमिन्द्रपाल सिंह, अंकुश शर्मा, तबलीन, संदीप रैना ने रोष व्यक्त जताते हुए कहा कि सरकार न केवल एनएमएम जैसे कोरोना वालंटियर्स की अनदेखी कर रही है, बल्कि किसान व आम लोगों की कहीं पर सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने जल्द एनएचएम जैसे हड़ताली कर्मियों की मांगों को पूरा करने, किसानों की बेहतरी के लिए कदम उठाने के अलावा जम्मू कश्मीर को राज्य का दर्जा देने की मांग भी उठाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.