Move to Jagran APP

PM Modi Jammu Visit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पल्ली रैली स्थल पर पहुंचे, हर-हर मोदी, घर-घर मोदी के नारों से गूंजा रैली स्थल

PM Modi Jammu Visit प्रधानमंत्री को पल्ली रैली में सुनने के लिए जनसैलाब उमड़ आया है। हालांकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दोपहर 1.10 बजे के करीब रैली को संबोधित करेंगे लेकिन इससे पहले ही पल्ली में लाखों की तादाद में पार्टी के कार्यकर्ताओं के सहित आम जनमानस पहुंच रहे हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sun, 24 Apr 2022 11:06 AM (IST)Updated: Sun, 24 Apr 2022 12:21 PM (IST)
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत करते पूर्व मंत्री शाम चौधरी, शाम लाल शर्मा व पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री प्रिया सेठी।

जम्मू, जेएनएन। राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर देशभर की पंचायतों के प्रतिनिधियों को वर्चुअल तरीके से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पल्ली में रैली को संबोधित करने के लिए पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री को पल्ली रैली में सुनने के लिए जनसैलाब उमड़ आया है। हालांकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दोपहर 1.10 बजे के करीब रैली को संबोधित करेंगे लेकिन इससे पहले ही पल्ली में लाखों की तादाद में पार्टी के कार्यकर्ताओं के सहित आम जनमानस पहुंच रहे हैं। सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से चौकस हैं। रैली स्थल पर लाखों की तादाद में प्रधानमंत्री को सुनने के लिए सभी में बड़ी बेताबी है।

प्रधानमंत्री उद्योग जगत की नामचीन हस्तियों की उपस्थिति में जम्मू-कश्मीर में लभगत 38,082 करोड़ रुपये की निवेश योजनाकों के प्रस्ताव को मंजूरी देंगे। प्रधानमंत्री करीब 1400 मेगावाट की दो जलविद्युत परियोजनाओं का भी शिलान्यास कुछ ही पलों के उपरांत करने वाले हैं।प्रधानमंत्री जम्मू-कश्मीर में पांच नए एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखने के अलावा बनिहाल-काजीगुंड सुरंग भी जनता को समर्पित करेंगे। जम्मू कश्मीर में बिजली उत्पादन को दोगुना करने की दिशा में 850 मेगावाट रतले पनबिजली परियोजना और 540 मेगावाट कवार पनबिजली परियोजना का भी शिलान्यास करेंगे। वह जनता को 100 जन औषधी केंद्र भी समर्पित करने के अलावा एक क्लिक के जरिए देश की सभी पंचायतों को इनाम राशि भी वितरित करेंगे।

- 10:43 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विशेष विमान से जम्मू एयरपोर्ट पहुंचे।

- 10:48 बजे पीएम मोदी का जम्मू के टेक्निकल एयरपोर्ट पहुंचने पर मुख्य सचिव डा एके मेहता, डीजीपी दिलबाग सिंह, सेना की 26 डिव के जीओसी, जम्मू एयरफोर्स स्टेशन के एओसी के साथ भाजपा के पूर्व मंत्री शाम लाल चौधरी, शाम लाल शर्मा, प्रिया सेठी, भाजपा कार्यकर्ता रेखा शर्मा, संगीता डोगरा व शाजिया ने स्वागत किया।

- 10:56 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हेलीकाप्टर से पल्ली पंचायत के लिए निकले

- 11:12 बजे पल्ली पंचायत रैली स्थल के समीप बने हेलीपैड पर प्रधानमंत्री का हेलीकाप्टर लैंड किया।

- 11:16 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और केन्द्रीय मंत्री डा जितेन्द्र सिंह व गिरिराज सिंह ने स्वागत किया।

- 12:10 बजे जम्मू वासियों के भारी उत्साह के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सांबा के पल्ली में स्टेज पर पहुंचे। हर-हर मोदी, घर-घर मोदी के नारों से गूंजा पूरा पंडाल।

- 12: 17 बजे पल्ली पंचायत में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा का संबोधन शुरू।

- 12:19 बजे आज 52 हजार 155 करोड़ निवेश के प्रस्ताव हमारे पास : उपराज्यपाल मनोज सिन्हा

- 12:19 बजे अगले छह महीने में निवेश का प्रस्ताव 70 हजार करोड़ से ऊपर जाएगा : सिन्हा

- 12:20 बजे जम्मू-कश्मीर में ईज आफ डूइंग बिजनेस की दिशा में उठाए गए कदमों पर बोले उपराज्यपालए कहा- हमने 235 सेवाएं आनलाइन की गई। 180 सेवाएं सिंगल विंडो सिस्टम में लाई गई।

ये करेंगे पीएम

  • 1400 मेगावट की दो जलविद्युत परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे
  • पांच एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखेंगे
  • बनिहाल-काजीगुंड सुरंग जनता को समर्पित करेंगे
  • जनता को 100 जन औषधी केंद्र समर्पित करेंगे
  • एक क्लिक के जरिए देश की सभी पंचायतों को इनाम राशि वितरित करेंगे
  • पल्ली गांव साम्बा में 500 किलोवाट सोलर पावर प्लांट का उद्घाटन
  • पल्ली को कार्बन न्यूट्रल पंचायत बनाने के लिए एक पहल
  • 2.75 करोड़ रुपये मूल्य का 500 किलोवाट सोलर पावर प्लांट ग्राउंड माउंटेड
  • प्रतिदिन औसतन 2000-2050 यूनिट ऊर्जा उत्पन्न करेगा
  • प्रत्येक में 330 वाट के 1500 से अधिक सोलर पैनल लगाए गए हैं
  • 100 किलोवाट क्षमता के पांच स्ट्रिंग इनवर्टर प्रत्येक 500 किलोमाट के बराबर ऊर्जा उत्पन्न करने के लिए 630 केवीए ट्रांसफार्मर के माध्यम से ग्रिड को देते हैं।

This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.