Move to Jagran APP

जम्‍मू कश्मीर के इस पर्यटन स्थल में साल की आखिरी शाम होगी जश्न के नाम

पत्नीटाप में इस समय नए साल के स्वागत में तीन दिवसीय समारोह जारी है जिसमें रविवार को काफी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया।

By Edited By: Published: Mon, 31 Dec 2018 10:00 AM (IST)Updated: Mon, 31 Dec 2018 10:25 AM (IST)
जम्‍मू कश्मीर के इस पर्यटन स्थल में साल की आखिरी शाम होगी जश्न के नाम
जम्‍मू कश्मीर के इस पर्यटन स्थल में साल की आखिरी शाम होगी जश्न के नाम

जागरण संवाददाता, जम्मू साल की आखिरी शाम साल की आखिरी शाम, उस पर नए साल के स्वागत का जोश। ऐसे में भला कौन होश में रहना चाहेगा। तय है कि सोमवार की शाम हर कोई दिल खोलकर नए साल का स्वागत करेगा।

loksabha election banner

जैसे-जैसे घड़ी की सुई बारह बजे की ओर बढ़ेगी, जश्न जवान होता जाएगा। यूं तो नए साल का स्वागत हर कोई अपने ढंग से करेगा, लेकिन हजारों की संख्या में ऐसे लोग भी होंगे जो नए साल का जश्न मनाने के लिए विशेष तौर पर आयोजित 'न्यू ईयर पार्टी' में जाएंगे। इन पार्टियों में गीत-संगीत की महफिल जमेगी। हर साल की तरह इस साल भी शहर के क्लबों में न्यू ईयर पार्टी का आयोजन किया गया है, जहां पर देर रात तक जश्न मनाया जाएगा। हर क्लब में औसतन पांच सौ लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। इसके अलावा शहर के दर्जनों रेस्तरां व बार भी नए साल की तैयारी में हैं। यहां पर भी आम दिनों की तुलना में अधिक भीड़ रहती है। आमतौर पर 31 दिसंबर की शाम को ये सभी रेस्तरां व बार पैक रहते हैं।

कई ने किया पर्यटन स्थल का रुख इस बार 31 दिसंबर सोमवार को आ रहा है। ऐसे में शहर के कई ऐसे परिवार हैं, जो रविवार को ही निकट के पिकनिक स्थलों की ओर रुख कर गए। काफी संख्या में लोग रविवार सुबह भी रवाना हो गए ताकि 31 का जश्न भी मना लिया जाए और पिकनिक भी हो जाए। इसमें से अधिकतर लोग पत्नीटॉप, डलहौजी व हिमाचल में इस बार 31 दिसंबर मनाने की योजना बना रहे हैं। पत्नीटाप में इस समय नए साल के स्वागत में तीन दिवसीय समारोह जारी है जिसमें रविवार को काफी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। पत्नीटाप डेवलपमेंट अथॉरिटी को उम्मीद है कि कल हजारों की संख्या में लोग नए साल का जश्न मनाने पत्नीटाप पहुंचेंगे।

 शहर में यहां हो रहे प्रमुख आयोजन : -अमर क्लब में हर साल बड़े पैमाने पर न्यू ईयर पार्टी का आयोजन होता है। इस बार यहां पंजाबी गायक व अभिनेता हरभजन मान अपनी प्रस्तुति देने आ रहे हैं।

-जम्मू क्लब में भी 31 दिसंबर की मांग धमाकेदार होने वाली है। यहां मुंबई से कुछ बालीवुड गायकों के अलावा डांस ग्रुप, बैंड ग्रुप जम्मूवासियों की इस शाम को यादगार बनाने आ रहे हैं।

-होटल केसी रेजीडेंसी में बेली डांसर और डिस्क जॉकी 31 की शाम को धूम मचाने आ रहे हैं। इसके अलावा कलाकार लाइव परफॉरमेंस भी देंगे।

-महाराजा हरि ¨सह पार्क में भी न्यू ईयर पार्टी का आयोजन किया जा रहा है। पार्क में स्थित होटल 17 माइल्स की ओर से इसका आयोजन किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.