जागरण संवाददाता, जम्मू : प्रवीन गुप्ता आठवीं बार दि जम्मू फ्रूट एसोसिएशन, नरवाल मंडी के प्रधान बन गए हैं। बुधवार को चुनाव अधिकारी ने नरवाल मंडी में रखे गए कार्यक्रम में उनके नाम की आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी। एसोसिएशन के चुनाव में प्रवीन गुप्ता के मुकाबले में किसी भी सदस्य ने नामांकन पत्र ही दाखिल नहीं किया था। ऐसे में वोट डालने की नौबत ही नहीं आई। प्रधान पद के लिए उनका निर्विरोध चुनाव हो गया। इससे पहले 1988,1989,1990 में एक-एक साल के लिए और उसके बाद चार बार दो-दो साल के लिए वह प्रधान बने थे। प्रवीन के फिर से एसोसिएशन के प्रधान बनने पर साथियों ने बधाई दी। एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने नए प्रधान का गर्मजोशी से स्वागत किया। कार्यक्रम के दौरान दि जम्मू फ्रूट एसोसिएशन, नरवाल मंडी की सालाना रिपोर्ट भी पढ़ी गई।

----------------------

-कड़े मुकाबले में शाका उप प्रधान बने

मंडी के उप प्रधान पद के लिए कड़ा मुकाबला हुआ और त्रिकुटा इंटर प्राइजेज के शाका श¨कदर ¨सह ने पिछली कमेटी में महासचिव ओम प्रकाश साहनी को पराजित कर दिया। दोनों में कांटे की टक्कर हुई। दोपहर बाद इस पद के लिए वोट डाले गए। कुल 226 वोट पड़े जिसमें से 124 वोट शाका को मिले। ओम प्रकाश साहनी को 102 वोटों से से ही संतोष करना पड़ा। हालांकि बाकी सभी पदों के लिए निर्विरोध ही चुनाव हो गया मगर उप प्रधान पद के लिए दो उम्मीदवार आमने-सामने थे। इसलिए वोट डालकर इस पद का निर्णय करवाना पड़ा। शाका श¨कदर ¨सह इन चुनावों में नए चेहरे के रूप में आगे आए और चुनाव जीत कर सबको चौंका दिया। वहीं मौके पर कमल नरेश ग्रोवर को एसोसिएशन का महासचिव घोषित किया गया। सुरेंद्र कुमार गुप्ता सचिव, देवेंद्र सेठी को कोषाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी गई। नई टीम को प्रधान प्रवीन गुप्ता ने बधाई दी।

-----------------------------------------------

-14 सदस्यों को कमेटी में जगह दी

दि जम्मू ग्रोअर्स एसोसिएशन ने 14 सदस्यों को कार्यकारी कमेटी में जगह दी गई। इनके नामों की घोषणा कर दी गई। इसमें राकेश मथावन, सुरेंद्र गुप्ता, आदित्य मल्होत्रा, गोपाल कृष्ण अरोड़ा, जतिन सेठी, अरुण कौल, गुर प्रताप ¨सह दत्ता, विरेंद्र गुप्ता,देवेंद्र गुप्ता, विपिन मल्होत्रा, अतुल घई, अनुज मल्होत्रा, चंद्र प्रकाश गुप्ता व नितिन जैन के नाम शामिल हैं। दि जम्मू फ्रूट एसोसिएशन, नरवाल मंडी के प्रधान प्रवीन गुप्ता ने इन सदस्यों को बधाई दी और एसोसिएशन के लिए बढ़-चढ़ कर सहयोग मांगा। -मंडी में बेहतर सुविधा के होंगे प्रयास : गुप्ता

पदभार संभालने के तुरंत बाद प्रवीन गुप्ता ने भी एसोसिएशन के सदस्यों को संबोधित किया। उन्होंने आश्वासन दिया कि मंडी के लंबित पड़े मामलों का निपटारा किया जाएगा। मंडी में आने वाले लोगों को बेहतरीन सुविधाएं प्राप्त हों, इस दिशा में पूरे प्रयास किए जाएंगे। इसके अलावा नरवाल मंडी को सुव्यवस्थित बनाने की दिशा में काम किया जाएगा। प्रवीन गुप्ता ने कहा कि नरवाल जम्मू की एक बड़ी मंडी है, जहां बड़ी संख्या में लोगों, व्यापारियों का रोजाना आना-जाना होता है। इसलिए यहां पर सभी की सुविधाओं का ख्याल रखा जाएगा।

Posted By: Jagran