Move to Jagran APP

जीएमसी में लोग मर रहे, उप राज्यपाल जी सहायता करें, शहर में लगे ये पोस्टर स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोल रहे

इन पोस्टरों के माध्यम से उन्होंने उपराज्यपाल को यह बताने का प्रयास किया है कि जीएमसी जम्मू में आए दिन कई मरीजों की मौत हो रही है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 15 Nov 2019 11:39 AM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 11:39 AM (IST)
जीएमसी में लोग मर रहे, उप राज्यपाल जी सहायता करें, शहर में लगे ये पोस्टर स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोल रहे
जीएमसी में लोग मर रहे, उप राज्यपाल जी सहायता करें, शहर में लगे ये पोस्टर स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोल रहे

जम्मू, राज्य ब्यूरो। जीएमसी जम्मू में मरीज मर रहे हैं। उप राज्यपाल जी कृप्या उनकी सहायता करें। यह पोस्टर जम्मू शहर में कई अंबफला से लेकर डोगरा चौक तक में लगाए गए हैं। हालांकि पोस्टर में किसी का नाम नहीं लिखा गया है लेकिन यह पोस्टर जम्मू के एक सामाजिक कार्यकर्ता संदीप राठौड़ ने लगाए हैं। उन्होंने उप राज्यपाल से अनुरोध किया है कि वह मेडिकल कालेज जम्मू में सुविधाओं का विस्तार करवाएं ताकि लोगों की जान बच सके। उन्होंने डोगरा चौक, अंबफला चौक, केसी मोड सहित कई जगहों पर पोस्टर लगाए हैं।

loksabha election banner

जीएमसी इमरजेंसी में रोजाना मौतें हो रही

इन पोस्टरों के माध्यम से उन्होंने उपराज्यपाल को यह बताने का प्रयास किया है कि जीएमसी जम्मू में आए दिन कई मरीजों की मौत हो रही है। विशेषकर इमरजेंसी में मरीज आए दिन मर रहे हैं। इमरेंजसी का मतलब है कि तुरंत इलाज लेकिन जीएमसी में मरीजों को घंटों इंतजार करना पड़ता है। उसके बाद ही विशेषज्ञ डाक्टर मरीज की जांच करते हैं। मरीजों को इमरजेंसी तक में दवाइयां नहीं मिल पाती हैं। उन्हें बाहर से ही दवाइयां खरीदनी पड़ती हैं। एक्सञरे, एमआरआई, सिटी स्कैन के लिए महीनों इंतजार करना पड़ता है। पैसे वाले तो निजी सेंटरों में जांच करवा लेते हें लेकिन गरीबों को भटकना पड़ता है।

जीएमसी का औचक दौरा करने की अपील भी की

राठौड़ ने उप राज्यपाल से जीएमसी का औचक दौरा करने की अपील भी की है। उन्होंने कहा कि वह स्वयं जमीनी स्तर पर इमरजेंसी में सुविधाओं का आकलन करें। उसके बाद अगर वे संतुष्ट होते हें तो ठीक है। अगर नहीं तो कमियों को दूर करने के निर्देश दें ताकि मरीजों को परेशान न होना पड़े। उन्होंने उप राज्यपाल से जिला अस्पतालों में भी सुविधाओं का विस्तार करने को कहा है। अब यह पता नहीं कि इन पोस्टरों के माध्यम से राठौड़ उपराज्यपाल तक अपनी बात पहुंचा पाए हैं या नहीं परंतु आते-जाते इन पोस्टरों को पढ़ रहे आम लोग पोस्टर में झलक रही उनकी पीड़ा और परेशानी को समझ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.