Move to Jagran APP

बूथ लाइव: जीत के लिए राजनीतिक पार्टियों ने बूथ किए मजबूत

जागरण संवाददाता कठुआ आज लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान होगा। बुधवार को प्र

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 01:56 AM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2019 01:56 AM (IST)
बूथ लाइव: जीत के लिए राजनीतिक पार्टियों ने बूथ किए मजबूत

जागरण संवाददाता, कठुआ : आज लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान होगा। बुधवार को प्रत्येक राजनीतिक दल के उम्मीदवार और कार्यकर्ता सभी मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचाने की रणनीति तय की। भारी बारिश के बावजूद गली-गली एवं पार्टी कार्यालयों में मतदान की तैयारियों की गर्मी रही। कार्यकर्ताओं को मतदाता की सुविधा के लिए मतदाता सूचियों सहित मतदान केंद्रों में रवाना किया गया। भाजपा पहले से ही वन बूथ टेन यूथ नीति पर अपने प्रचार अभियान को अंजाम दिया है। भाजपा के जिला प्रवक्ता एडवोकेट शशि पाल शर्मा पूरे कठुआ जिले के 334 मतदान केंद्रों की जिला कार्यालय से मॉनीटरिंग करेंगे। उनके साथ एडवोकेट विकास कांत एवं एडवोकेट हिमांशु शर्मा भी रहेंगे। शशि पाल शर्मा ने बताया कि वन बूथ टेन यूथ की रणनीति के तहत पन्ना प्रमुख अपने बूथ पर सुनिश्चित करेगा कि मतदाता सूची में जितने मतदाता दर्ज हैं, वो हर हाल में मतदान करें। अगर कोई मतदाता केंद्र तक पहुंचने में असमर्थ है, तो कार्यकर्ता उसकी मदद करेंगे। भाजपा रणनीति से साफ है कि मतदान प्रतिशत जितना ज्यादा होगा, उसे उतना ही ज्यादा लाभ मिलेगा। सभी बूथ प्रभारियों एवं पोलिंग एजेंटों को मतदाता सामग्री सहित मतदान केंद्रों में अपनी जिम्मेदारी को सजगता से निभाने को कहा गया है।

loksabha election banner

कांग्रेस के युवा कार्यकर्ता उत्साहित

कांग्रेस ने प्रत्येक बूथ पर पार्टी की जीत के लिए रणनीति बना ली है। मतदान से पहले प्रत्येक मतदाता तक पहुंच बनाने के लिए वार्ड व पंचायत स्तर के पार्टी पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है। प्रदेश कांग्रेस सचिव कुलवीर सिंह पठानिया ने बताया कि प्रत्येक यूथ पर अधिक से अधिक मतदाता पार्टी के पक्ष में मतदान करें, यह सुनिश्चित किया जा रहा है। पार्टी के विशेषकर युवा कार्यकर्ताओं में उत्साह है और वे अपनी जिम्मेदारी संभालने के लिए उत्साहित हैं।

डोगरा स्वाभिमान संगठन भी तैयार

बूथ पर जीत सुनिश्चित बनाने में डोगरा स्वाभिमान संगठन के कार्यकर्ता भी पूरी ताकत से जुटे हुए हैं। डोगरा स्वाभिमान संगठन के नेता जितेंद्र सिंह पप्पू ने बताया कि चुनाव में मतदान केंद्र पर जीत कैसे होगी, इसके लिए उनके कार्यकर्ता पहले से अनुभवी हैं और वो पूरे जोश से बूथ पर अपने उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करवाने के लिए मतदाताओं से लगातार संपर्क साधे हुए हैं। इसके लिए पोलिंग एजेंट सहित प्रत्येक कार्यकर्ता हर बूथ के हर मतदाता से संपर्क कर रहा है।

मतदाताओं पर बड़े नेताओं की निगाहें

लोकसभा चुनाव के लिए कठुआ-ऊधमपुर-डोडा संसदीय सीट से चुनावी मैदान में उतरे सभी बड़े नेताओं की नजरें अब मतदाताओं पर टिकी हैं। वीरवार को सभी उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में कैद हो जाएगा, लेकिन उम्मीदवारों में अपनी-अपनी जीत को लेकर उम्मीदें बरकरार हैं। भाजपा उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने कठुआ भाजपा कार्यालय में पिछली जीत को दोहराने के लिए बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से बैठक की और आवश्यक निर्देश दिए। वहीं कांग्रेसी उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह और डोगरा स्वाभिमान संगठन के चौ. लाल सिंह भी कठुआ में ही डटे रहे। हालांकि कठुआ के अलावा ऊधमपुर संसदीय क्षेत्र में ऊधमपुर, डोडा, किश्तवाड़, रियासी, रामबन आदि जिले भी हैं, मगर वहां पर इन उम्मीदवारों ने उतनी सक्रियता नहीं दिखाई, जितने कठुआ में सक्रिय रहे। उधर, डोगरा स्वाभिमान संगठन के चौ. लाल सिंह को उम्मीद है कि उन्हें अपने गृह जिला कठुआ से सबसे ज्यादा मत हासिल होंगे, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह को अपनी हार जीत कठुआ के मतदाताओं पर निर्भर होती दिख रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.