जम्मू, जागरण संवाददाता: कोरोना महामारी के बीच शिक्षकों को स्कूल में बुलाने और कोरोना से शिक्षिका की मौत के बाद गांधी नगर पुलिस ने प्रेजनटेशन कांवेंट स्कूल गांधी नगर की प्रिंसिपल व वाइस प्रिंसिपल के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने प्रिंसिपल सिस्टर हेमा और वाइस प्रिंसिपल सिस्टर लीमा के खिलाफ जिला मजिस्ट्रेट के आदेशों की अवहेलना करने, लापरवाही कर संकटपूर्ण रोग का संक्रमण फैलाने, धमकाने की धाराओं में मामला दर्ज किया है।

प्रेजनटेशन कांवेंट स्कूल गांधी नगर नौ मई को उस समय सूर्खियों में आया जब स्कूल की म्यूजिक टीचर की नीलू विरेंद्र कोरोना की मौत हो गई। नीलू विरेंद्र के परिजनों का आरोप था कि वह बीमार थी लेकिन स्कूल उन्हें बार बार स्कूल बुला रहा था। दबाव के चलते वह बाकी शिक्षकाें के साथ स्कूल जाती रही। नीलू के पति भी कोरोना पीड़ित थे और उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी।

नौ मई को से शिक्षिका की मौत के बाद उठे विवाद के बाद जिला प्रशासन ने भी अपने स्तर पर जांच करवाई और जांच पूरी होने के बाद ही पुलिस ने इस संदर्भ में कांवेंट स्कूल की प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सरकार ने कोरोना को देखते हुए स्कूलों को बंद करने व बच्चों को आनलाइन पढ़ाई करवाने के आदेश जारी किए थे लेकिन आरोप है कि कांवेंट स्कूल ने सरकार के इन आदेशों की अवेहलना की जिससे एक शिक्षिका को अपनी जान गंवानी पड़ी।

एसडीपीओ साउथ पुरुषोत्तम मैंगी ने स्कूल प्रिंसिपल व वाइस प्रिंसिपल के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने की पुष्टि की है। अभी इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।