Move to Jagran APP

Kashmir: बडगाम से लश्कर के चार ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार, हथियार-गोलाबारूद बरामद

यह समूह आतंकवादी संगठन लश्कर से जुड़ा था और क्षेत्र में सक्रिय आतंकवादियों को आश्रय और रसद सहायता प्रदान करने में शामिल था।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 02 Sep 2020 11:14 AM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2020 11:25 AM (IST)
Kashmir: बडगाम से लश्कर के चार ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार, हथियार-गोलाबारूद बरामद
Kashmir: बडगाम से लश्कर के चार ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार, हथियार-गोलाबारूद बरामद

श्रीनगर, जेएनएन। पुलिस ने मध्य कश्मीर के जिला बडगाम से लश्कर-ए-तैयबा के चार ओवरग्राउंड वर्करों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। गिरफ्तार किए गए आतंकी सहयोगियों से भारी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद भी बरामद हुए हैं। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। दावा किया जा रहा है कि पूछताछ के आधार पर जिले में और छापेमारी व गिरफ्तारियां हो सकती हैं। 

loksabha election banner

पुलिस ने बताया कि दोपहर बाद उन्हें विश्वसनीय सूत्रों से जानकारी मिली कि अातंकवादियों की मदद करने वाले ओवरग्राउंड वर्करों का एक समूह बीरवाह बडगाम के पेठकूट इलाके में छिपा हुआ है। वे किसी तरह की योजना बना रहे हैं। सूचना के आधार पर बडगाम पुलिस सेना की 53 आरआर ने पेठकूट इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया। एक घर की तलाशी लेने पर सुरक्षबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के 4 ओवरग्राउंड वर्करों को गिरफ्तार कर लिया। इनकी पहचान शकील अहमद वानी पुत्र गुलाम अहमद वानी, शौकत अहमद पुत्र अब्दुल रशीद के रूप में हुई है। ये दोनों पेठकूट के ही रहने वाले हैं। इसके अलावा अन्य दो की पहचान आकिब मकबूल खान पुत्र मोहम्मद मकबूल खान निवासी चेदबग बडगाम और एजाज अहमद डार पुत्र असदुल्ला निवासी चेरवानी चरार-ए-शरीफ के रूप में हुई है।

मकान की तलाशी लेने पर उनके पास से गोला-बारूद सहित एके-47 के 24 राउंड, 05 डेटोनेटर और लश्कर से संबंधित आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद हुए। प्राथिमक जांच में यह बात सामने आई है कि वह लश्कर के आतंकवादियों को रसद, हथियार, आश्रय समेत जरूरत का हर सामान मुहैया कराते थे। यही नहीं संगठन द्वारा मांगे जाने पर वह सुरक्षाबलों से संबंधित जानकारी भी देते थे। पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और अब उनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस का दावा है कि इन चारों ओवरग्राउंड वर्करों से लश्कर से संबंधित अन्य कई महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी। आने वाले दिनों में पूछताछ के आधार पर इलाके में आैर छापेमारी व गिरफ्तारियां हो सकती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.