जम्मू, जागरण संवाददाता। इसको भारत से कैसे भगाये....जिंदगी को हम कैसे बचाये?

कहर बरपा चारों तरफ जिंदगी में... मिलकर छक्के हम इसके छुड़ाये।

कोरोनो से डरो ना... कोरोना से डरो ना....

है ये वायरस पल भर में दबोचे... कैसे बचना है मिलकर ये सोचें।

भीड़ वाली जगह पर न जाए... घर में रहकर समय हम बिताये।

इस कोरोना को मिलकर हराये... मिलकर छक्के हम इसके छुड़ाये।

गले मिलने से परहेज करना... हाथ जोड़ नमस्ते है करना।

मास्क मुंह पर लगाकर है रखना... दूरी रखकर है हम सबको बचना।

खुद भी समझे ओरो को समझाये... मिलके छक्के हम इसके छुड़ाए।

कोरोनो से डरो ना... कोरोना से डरो ना....

कोरोना को हराने के लिए यह प्रेरणादायक पंक्तियां जम्मू की दो बेटियों ने गायी जिसके मुरीद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हो गए है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीरवार को इन दोनों बहनों के गाने की वीडियो काे ट्वीट करते कहा कि उन्हें गर्व है साईबा व साईशा जैसी बेटियों पर, जो कोरोना को हराने के लिए जागरूकता फैला रही हैं। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट से देशवासियों को साईबा व साईशा का वीडियो देखने की अपील भी की है जिसकी जानकारी दैनिक जागरण ने अपने 30 मार्च के संस्करण में दी थी। जब इन बहनों ने अपना वीडियो सोशल मीडिया पर डाला तो दैनिक जागरण ने इसकी महत्वतता को समझते हुए उनके संदेश को जनजन तक पहुंचाने के लिए दोनों बहनों की इस कोशिश का समाचार प्रकाशित किया। दैनिक जागरण ने तो उन्हें प्रोत्साहन दिया ही, आज प्रधानमंत्री ने भी सराहना करते दसवीं कक्षा की इन दोनों छात्राओं का मनोबल बढ़ाया है।

प्रधानमंत्री ने जम्मू की दो बेटियों साईशा गुप्ता और साईबा गुप्ता को बधाई देते हुए उनके कोराेना पर गाये गीत को शेयर किया है। अपने गीत में इन जुड़वा बहनों ने कोरोना के खूब छक्के छुड़ाए हैं। प्रधानमंत्री द्वारा वीरवार को इनके गीत को शेयर करने से दोनों साईबा व साईशा इस कदर प्रोत्साहित हैं कि आगे भी जब तक कोरोना का प्रकोप रहेगा। दैनिक जागरण से बात करते हुए दोनों बहनों ने कहा कि वे अपने गीतों के दम पर कोरोना का खौफ दुनियां से कम करती रहेंगी। लोगाें को जागरूक करती रहेंगी। दोनों बहनों ने अपने फेसबुक पर एक अन्य वीडियों भी अपलोड किया जिसमें उन्होंने दैनिक जागरण का आभार प्रकट किया।

साईशा और साईबा के पिता डा. रोहिणी गुप्ता ने बताया कि दसवीं कक्षा का पेपर देकर जिस दिन दोनों घर आई तो उन्होंने बाहर का जो माहौल देखा उस पर गीत लिखा और शाम को उन्हें सुनाया। कोराना पर लिखा उनका गीत उन्हें इतना अच्छा लगा कि दूसरे ही दिन उन्होंने दोस्त राजीव वोहरा से इसका विडियो शूट करने के लिए कहा। दोनों पिछले छह सात वषों से रवि शर्मा, बिक्की गिल के अलावा मुंबई के देवानंद पाठक से संगीत सीख रही हैं। इसके अलावा नटरंग की चिल्ड्रन थियेटर वर्कशाप में सुमित शर्मा से काफी कुछ सीखने को मिला। इनके गाने पर शाबाशी तो लगातार मिलती रही लेकिन जो प्रोत्साहन प्रधानमंत्री ने किया है, यह जीवन भर याद रहेगा।

साईबा गुप्ता व साईशा गुप्ता प्रेजेंटेशन कांवेंट स्कूल की छात्राएं है और उन्होंने कोरोना वायरस से दुनिया भर में हो रही मौतों को गंभाीरता से लेते हुए देश व प्रदेश की जनता को इससे बचाव के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से वीडियो बनाई थी। इन दोनों छात्राओं ने इससे पूर्व भी कई बार जम्मू का नाम रोशन किया है और इस बार उन्होंने अपने सामाजिक दायित्व को निभाते हुए यह वीडियो बनाया। साईबा इससे पूर्व इसरो के लर्निंग प्रोग्राम के लिए भी चयनित हो चुकी है और उन्हें देश के उप-राष्ट्रपति ने ध्रुव तारा पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया है।

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस