जम्मू, राज्य ब्यूरो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू में एम्स का नींव पत्थर रखने के लिए 15 अगस्त के बाद आ सकते हैं। एम्स का निर्माण जम्मू संभाग के सांबा जिले के विजयपुर में होगा। प्रधानमंत्री विकास परियोजनाओं की समीक्षा भी करेंगे।

प्रधानमंत्री के जम्मू दौरे के स्पष्ट संकेत दिल्ली में पार्टी हाईकमान से प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से बैठकों में मिले हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना व सांसद जुगल किशोर शर्मा जम्मू कश्मीर की सुरक्षा व राजनीतिक हालात के बारे में हाईकमान को रिपोर्ट देने के लिए दिल्ली में हैं।

सूत्रों के अनुसार राज्य के नेता गृहमंत्री राजनाथ सिंह से बैठक करने के साथ राज्य के हालात के बारे में प्रधानमंत्री मोदी को भी अवगत करवा चुके हैं। प्रधानमंत्री राज्य में विकास परियोजनाओं को बढ़ावा देने के लिए गंभीर हैं। जम्मू दौरे के दौरान वह विकास के अन्य बड़े प्रोजेक्टों को भी तेजी दे सकते हैं। इनमें जम्मू-पुंछ सड़क को फोर लेन बनाने संबंधी कई प्रोजेक्ट शामिल हैं।

हाईकमान को जम्मू-कश्मीर के हालात के बारे में जानकारी देने के बाद प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता शनिवार को जम्मू लौट आएंगे। उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को सुरक्षा, राजनीतिक हालात के साथ भाजपा के सरकार छोड़ने के बाद पीडीपी प्रधान महबूबा मुफ्ती के आपत्तिजनक बयानों के बारे में जानकारी दी।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना व सांसद जुगल किशोर शर्मा ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से बैठक में राज्य में जारी अमरनाथ यात्रा के सुरक्षा प्रबंधों को पुख्ता बनाने के साथ जल्द होने जा रहे पंचायत, नगर निगम चुनाव पर भी चर्चा की थी।

 

Posted By: Preeti jha