Move to Jagran APP

पेट्रोलियम मंत्री ने कहा-चीन को अक्साई चिन देने वाले अब सेना पर कर रहे शक

पेट्रोलियम मंत्री ने डिजिटल रैली में राहुल गांधी पर साधा निशाना -कहा देश सुरक्षित हाथों में कोई हमें धमका नहीं सकता

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 09:41 AM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 09:41 AM (IST)
पेट्रोलियम मंत्री ने कहा-चीन को अक्साई चिन देने वाले अब सेना पर कर रहे शक

जम्मू, राज्य ब्यूरो। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने कहा है कि चीन ने कांग्रेस के समय लद्दाख के अक्साई चिन इलाके पर कब्जा किया था। आज इस पार्टी के नेता राहुल गांधी देश की सेना पर शक कर रहे हैं। पूर्वी लद्दाख के गलवन घाटी में उपजे हालात का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि देश अब सुरक्षित हाथों में है। कोई हमें धमका नहीं सकता।

loksabha election banner

भारत विश्व शक्ति है, जिसने कोरोना संक्रमण से निपटने में अन्य देशों की पूरी सहायता की। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 समाप्त करने के लिए श्यामा प्रसाद मुखर्जी को मोदी सरकार की सच्ची श्रद्धांजलि करार देते हुए धर्मेद्र प्रधान ने कहा कि जम्मू कश्मीर को तीन परिवारों ने अपने स्वार्थ के लिए लूटा। कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस व पीडीपी का नाम लिए बिना केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जम्मू कश्मीर को अपने बाप-दादा की संपत्ति मानने वाली इन पार्टियों ने अपने फायदे के लिए सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल किया।

धर्मेद्र प्रधान मंगलवार प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह के साथ वर्चुअल रैली को संबोधित कर रहे थे। ऊधमपुर-डोडा संसदीय क्षेत्र के लिए हुई इस डिजिटल रैली में केंद्रीय मंत्रियों ने जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित कर रैली का शुभारंभ किया। जम्मू में पार्टी मुख्यालय में दूसरी स्टेज पर प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र रैना के साथ अन्य नेता मौजूद रहे। वहीं, संगठन महामंत्री अशोक कौल ने श्रीनगर से इस रैली में हिस्सा लिया। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं को वेबएक्स एप से जोड़ा गया था। 

स्वदेशी उत्पादों के इस्तेमाल की ली शपथ

डिजिटल रैली में स्वदेशी उत्पादों का इस्तेमाल करने की शपथ ली गई। इस दौरान भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने गलवन घाटी में चीन सेना के हमले में शहीद हुए भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि दी गई।

मानसरोवर तक अपनी भूमि वापस लेने की शपथ लें :

रैना प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविन्द्र रैना ने कहा है कि गलवन घाटी में भारतीय सेना चीन को कड़ा जवाब दे रही है। ऐसे हालात में हमारी जिम्मेदारी बनती है कि इस देश से मानसरोवर तक अपनी जमीन वापस लेने की शपथ ली जाए। श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि देते हुए रैना ने कहा कि उनकी कोशिशों के कारण ही धारा 370 का हटना संभव हुआ है।

जम्मू कश्मीर को महाराजा के समय की तरह बनाया जाएगा :

डॉ. जितेंद्र प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र ने कहा कि परमिट सिस्टम तोड़ने आए मुखर्जी ने अटल बिहारी वाजपेयी से कहा था कि जाओ विश्व को बताओ कि श्यामा ने परमिट सिस्टम तोड़ दिया है। अब वह हमें यह संदेश दे रहे होंगे कि जाओ विश्व को बताओ कि मोदी सरकार ने 370 को तोड़ दिया।

जम्मू कश्मीर को वैसा ही बनाया जाएगा जैसे यह महाराजा के समय था। प्रजा परिषद के आंदोलन पर पुस्तक का विमोचन डिजिटल रैली में जम्मू प्रजा परिषद के आंदोलन पर लिखी पुस्तक मिशन एकमपलिशड का विमोचन किया गया। यह पुस्तक भाजपा की लाइब्रेरी व डाक्यूमेंटेशन विभाग के प्रभारी कुलभूषण महोत्रा ने लिखी है। इस पुस्तक में प्रजा परिषद के आंदोलन, इसके नायकों व शेख अब्दुल्ला सरकार की उन पर किए अत्याचारों का जिक्र है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.