Move to Jagran APP

Jammu: पेयजल किल्लत से परेशान लोगों ने चेयरमैन व कारपोरेटर को घेरा

शहर के वार्ड नंबर 31 के गोल कालोनी के लोगों ने पेयजल किल्लत के विरोध में प्रदर्शन तो किया ही समस्या सुनने पहुंचे नगर निगम की पब्लिक हेल्थ एंड सेनिटेशन कमेटी के चेयरमैन राज कुमार त्रखान व स्थानीय कारपोरेटर को घेर लिया और गेट पर ताला लगा दिया।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Mon, 04 Jul 2022 09:05 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 09:05 PM (IST)
Jammu: पेयजल किल्लत से परेशान लोगों ने चेयरमैन व कारपोरेटर को घेरा
गोल कालोनी के लोग एग्रीकल्चर ट्यूबवेल के बाहर पानी की किल्लत को लेकर प्रदर्शन करते हुए।

जम्मू, जागरण संवाददाता : शहर के वार्ड नंबर 31 के गोल कालोनी के लोगों ने पेयजल किल्लत के विरोध में प्रदर्शन तो किया ही, समस्या सुनने पहुंचे नगर निगम की पब्लिक हेल्थ एंड सेनिटेशन कमेटी के चेयरमैन राज कुमार त्रखान व स्थानीय कारपोरेटर को घेर लिया और गेट पर ताला लगा दिया। फिर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को मौके पर बुलाया और आश्वासन मिलने के बाद लोगों ने नेताओं को जाने दिया।

loksabha election banner

गोल कालोनी क्षेत्र में एग्रीकल्चर ट्यूबवेल की मोटर पिछले पांच दिनों से जली हुई है। लोग परेशान हैं। पिछले एक पखवाड़े में दूसरी बार मोटर जल जाने के कारण लोगों को पीने के पानी की बूंद-बूंद के लिए तरसना पड़ रहा है। इससे उनमें खासा रोष व्याप्त है। उन्होंने मसले को संबंधित कारपाेरेटर सुच्चा सिंह से भी उठाया है लेकिन बात नहीं बन रही। वहीं कारपोरेटर सुच्चा सिंह का कहना है कि संबंधित अधिकारियों के अलावा उन्होंने उपराज्यपाल को भी लिखित में दिया है लेकिन कोई स्थायी समाधान नहीं हो रहा। वह लोगों के साथ खड़े हैं। इसी के चलते उन्होंने नगर निगम के अधीन आए जल शक्ति विभाग की देखरेख कर रहे चेयरमैन राज कुमार त्रखान को भी मौके पर बुलाया।

मौके पर पहुंचे चेयरमैन को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा। जैसे ही चेयरमैन लोगों के बीच पहुंचे तो उन्होंने कारपाेरेटर व चेयरमैन को घेर लिया तथा गेट में ताला लगा दिया। चेयरमैन ने लोगों को काफी समझाने का प्रयास किया। फिर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को मौके पर बुलाया। अधिकारियों के आश्वासन मिलने के बाद लोग शांत हुए और उन्होंने प्रदर्शन बंद किया। उनके साथ कारपोरेटर ने भी नारेबाजी की और भरोसा दिलाया कि वह हमेशा उनके साथ खड़े हैं और हर समस्या का समाधान करवाया जाएगा। कारपोरेटर ने कहा कि पिछले पंद्रह दिनों में दो बार मोटर जल गई है। वार्ड 31 के अलावा 32 में भी इसी ट्यूबवेल से पानी जाता है। लिहाजा सभी इलाके प्रभावित हैं। पानी के बिना बहुत मुश्किल हो रही है। मौके पर एक्सईएन विजय गुप्ता पहुंचे थे। वहीं प्रदर्शनकारियों में कृष्ण लाल, टिटू, भारत भूषण प्रमुख थे।

इसी बीच शहर के कई स्थानों पर सोमवार को भी पेयजल किल्लत रही। जल शक्ति विभाग के कर्मचारियों की हड़ताल के चलते लोगों को पर्याप्त जलापूर्ति नहीं मिल रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.