Move to Jagran APP

जेई के हक में उतरे इंजीनियर

जागरण संवाददाता, जम्मू : कठुआ की बनी तहसील में जूनियर इंजीनियर (जेई) के साथ लोगों द्वार

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Jul 2018 08:16 PM (IST)Updated: Thu, 12 Jul 2018 08:16 PM (IST)
जेई के हक में उतरे इंजीनियर

जागरण संवाददाता, जम्मू : कठुआ की बनी तहसील में जूनियर इंजीनियर (जेई) के साथ लोगों द्वारा की गई बदसलूकी के खिलाफ इंजीनियर एकजुट हो गए हैं। वीरवार को कैनाल रोड स्थित चीफ इंजीनियर कार्यालय के बाहर एकत्र हुए इंजीनियरों ने प्रशासन से दोषियों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग उठाई। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि जल्द ही इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं होती है तो वे अपने आंदोलन को तेज करेंगे। इंजीनियरों ने पीडीडी इंजीनियरों को इंसाफ दिलाने के लिए सभी को संगठित होने के लिए भी कहा।

loksabha election banner

जम्मू शहर की विभिन्न डिवीजनों में कार्यरत जूनियर इंजीनियर ऑल जेएंडके फोरम ऑफ जूनियर इंजीनियर के बैनर तले एकत्र हुए थे। उन्होंने कहा कि तहसीलदार डुग्गन के समक्ष यह सारी घटना घटी। यही नहीं घटना से संबंधित वीडियो भी हर तरफ वायरल हुई उसके बावजूद पुलिस ने दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया। हद तो यह है कि पुलिस जूनियर इंजीनियर को ही परेशान कर रही है। फोरम के कनवीनर इंजीनियर सचिन टिक्कू ने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं है जब पीडीडी इंजीनियर अथवा कर्मचारियों को लोगों के आक्रोश का शिकार होना पड़ा है।

अफसोस की बात है कि घटना की पूरी जानकारी होने के बावजूद पुलिस विभाग अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाती। बनी में भी ऐसा ही हुआ है। वारदात के सभी सुबूत सामने होने के बावजूद दोषियों को हिरासत में लेने के लिए पुलिस ने 48 घंटे बीत जाने पर भी कोई कदम नहीं उठाया। प्रदर्शन में शामिल इंजीनियरों ने कहा कि इस संबंध में उन्होंने डिवीजनल कमिश्नर जम्मू संजीव वर्मा और डीजीपी पुलिस को भी ज्ञापन दिया है। यदि दोषियों को हिरासत में नहीं लिया जाता है तो वे आंदोलन का सिलसिला तेज करेंगे।

प्रदर्शन के दौरान इंजीनियर वसीम मीर, इंजीनियर अंकुश गुप्ता ने संभाग के इंजीनियरों से लंबी लड़ाई लड़ने को तैयार रहने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि यदि प्रशासन उनकी मांग पर गौर नहीं करती है तो वे सड़कों पर उतरने को मजबूर हो जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.