Move to Jagran APP

अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां झेलम में विसर्जित

राज्य ब्यूरो, जम्मू : देश के अन्य हिस्सों की तरह कश्मीर में भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वा

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Aug 2018 08:59 PM (IST)Updated: Fri, 24 Aug 2018 08:59 PM (IST)
अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां झेलम में विसर्जित
अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां झेलम में विसर्जित

राज्य ब्यूरो, जम्मू : देश के अन्य हिस्सों की तरह कश्मीर में भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां शुक्रवार को झेलम नदी में विसर्जित की गई। शनिवार को लेह के ¨सधु घाट में वाजपेयी की अस्थियां विसर्जित की जाएगी।

loksabha election banner

वाजपेयी अमर रहे के नारों के बीच भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व जम्मू कश्मीर भाजपा के प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने शुक्रवार को मंत्रोच्चारण के बीच गांदरबल के शादीपोरा में झेलम नदी में अस्थि विसर्जन किया। श्रीनगर में वाजपेयी के अस्थि कलश को जवाहर नगर स्थित पार्टी मुख्यालय में रखा गया था, जहां भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने वाजपेयी को श्रद्धासुमन अर्पित करने के साथ उनके योगदान पर भी प्रकाश डाला। कश्मीर के नेताओं ने लोगों के दिल जीतने के लिए वाजपेयी के प्रयासों पर प्रकाश डाला।

पार्टी मुख्यालय में श्रद्धांजलि समारोह में पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता, संगठन महामंत्री अशोक कौल, पूर्व मंत्री व जम्मू पश्चिम के विधायक सत शर्मा, महासचिव व कश्मीर के प्रभारी युद्धवीर सेठी, एमएलसी रमेश अरोड़ा, अजय भारती, सौफी यूसुफ, चरणजीत ¨सह खालसा, राज्य प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर व भाजपा की कश्मीर इकाई के कई पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

इस मौके पर अविनाश राय खन्ना ने कहा कि वाजपेयी युगपुरुष थे, जिन्हें न सिर्फ आम लोग बल्कि सभी राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ता पसंद करते थे। इस दौरान कश्मीर के नेताओं ने क्षेत्र में वाजपेयी के दौरों का हवाला देते हुए उनकी सादगी और लोगों के मसलों को हल करने में ईमानदारी की सराहना की। इसके बाद अस्थि कलश को रैली की शक्ल में गांदरबल ले जाया गया।

इस मौके पर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चे के प्रधान सादिक खान, भाजयुमो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एजाज हुसैन, डॉ. अली मोहम्मद मीर, आरिफ राजा, मंजूर भट्ट, शेख बशीर, मुश्ताक नूराबादी, अशरफ रेशी, नजीर अहमद गिलकर, अशोक भट्ट, आसिफ मसूदी, बशीर अहमद, डीके नेहरू, वसीम बारी व नीलम गाश मौजूद थे।

जम्मू जिले में तवी व चिनाब नदी में अस्थि विसर्जन के बाद वीरवार को जम्मू से भाजपा के कश्मीरी पंडित नेता अजय भारती व प्रदेश उपाध्यक्ष प्रमोद कपाही अस्थि कलश लेकर श्रीनगर व लेह के लिए रवाना हुए थे। अब शनिवार को लेह के ¨सधु घाट में लेह जिला इकाई के नेता वाजपेयी की अस्थियां प्रवाहित करेंगे। इस कार्यक्रम में लद्दाख से भाजपा के सांसद थुप्स्तन छिवांग, पूर्वमंत्री छी¨रग दोरजे के साथ लेह भाजपा इकाई के नेता व कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे।

अटल बिहारी वाजपेयी के अस्थि कलश बुधवार को प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना व प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र ¨सह दिल्ली से जम्मू लाए थे। राज्य के तीनों खित्तों की चार नदियों में पूर्व प्रधानमंत्री की अस्थियों का विसर्जन करना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.