जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू में गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह स्थल एमए स्टेडियम में आने वाले लोगों को मिलने वाली पार्किंग व्यवस्था उनके पास के रंग के अाधार पर तय होगी। ट्रैफिक पुलिस ने इसके लिए स्थान चिन्हित कर लिए हैं और अब उन लोगों की गाड़ी उसी जगह पर पार्क होगी जिस रंग का पास उन्हें समारोह में शामिल होने के लिए दिया जाएगा।

ट्रैफिक पुलिस के अनुसार इसके लिए 12 रंग के पास बनाए गए हैं जिसके तहत हल्के पीले रंग के पास वाले वाहनों को साइंस कालेज की पीर बाबा ग्रांउड, सी ग्रीन रंग के पास वाले वाहनों को साइंस कालेज की हाकी ग्राउंड, पिंक रंग के पास वाले वाहनों को साइंस कालेज के क्रिकेट मैदान, सिल्वर रंग के पास वाले वाहनों को होटल फार्चुन जेडीए पार्किंग, पीच रंग के पास वाले वाहनों को अभिनव थियेटर, ग्रीन रंग के पास वाले वाहनों को कामर्स कालेज, लाइट ग्रीन पास वाले वाहनों को गुरुद्वारा बीबी चांद कौर, किंग ब्लू रंग वाले वाहनों को जेडीए पार्किंग ज्यूल चाैक, चाकलेट रंग के पास वाले वाहनों को ओल्ड कैंपस यूनिवर्सिटी, लेमन ग्रीन वाले वाहनों को जम्मू क्लब, वायलेट रंग के पास वाले वाहनों को वाटर पंप, पीले रंग के पास वाले वाहनों को वेयर हाउस जबकि ग्रे रंग के पास वाले वाहनों को जेडीए पार्किंग बस स्टैंड में जगह मिलेगी। वहीं परेड में हिस्सा लेने वाले सुरक्षाबलों की गाड़ियों को साइंस कालेज में खड़ा किया जाएगा।

इसके अलावा गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान कठुआ, सांबा से आने वाले वाहनों को कुंजवानी से नरवाल आइएसबीटी भेजा जाएगा जबकि आरएसपुरा से आने वाली बसों को एशिया क्रासिंग से वेयर हाउस पार्किंग में मोड़ा जाएगा। वहीं बड़ी ब्राह्मणा, बिश्नाह, गंग्याल, मीरा साहिब, मंडाल फलाएं, चट्ठा सतवारी से आने वाली मिनी बसों को मेन स्टाप गांधी नगर से वापस भेजा जाएगा जबकि अखनूर, मढ़, झिड़ी, बनतालाब, मुट्ठी से आने वाली मिनीबसों को बख्शी नगर पुली, ऊधमपुर, कटड़ा से आने वाली गाड़ियों को बाइपास सिदड़ा, जानीपुर से आने वाली मिनीबसों को अंबफला चौक, आनंद नगर, बोहड़ी से आने वाली मिनी बसों को केनाल हेड से वापस भेजा जाएगा। 

Edited By: Vikas Abrol