Move to Jagran APP

Jammu : 27 सितंबर को होगी पेरेंट्स टीचिर मीटिंग, बाल शोषण और पास्काे एक्ट पर होगी चर्चा

मीटिंग का आयोजन किया जा रहा है जो पूरी तरह से आनालाइन होगी यानि अभिभावक अपने घर से ही इस मीटिंग में भाग लेंगे। मीटिंग में इंटरनल असेसमेंट बारे भी अभिभावकों को बताया जाएगा और उन्हें बच्चों की रिपोर्ट कार्ड दिखाया जाएगा।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 23 Sep 2021 11:55 AM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 03:21 PM (IST)
अगर बच्चा कहीं कमजोर है तो उसकी कमजोरी दूर करने के प्रयास अभिभावकों के साथ मिलकर शिक्षक करेंगे।

जम्मू, जागरण संवाददाता : जम्मू संभाग के सरकारी स्कूलों में प्रतिमाह होने वानी पेरेंट्स टीचिर मीट का आयोजन 27 सितंबर को होगा जिसमें इस बार अभिभावकों को स्कूल अकादमिक गतिविधियों के अलावा बाल सुरक्षा, बाल शोषण व पास्को एक्ट और साइबर सुरक्षा बारे जानकारी देंगे। कोरोना महामारी के चलते स्कूल बंद हैं जबकि दसवीं और बारहवीं की कक्षाएं चल रही हैं लेकिन हर बार की तरह इस बार भी मीटिंग आनलाइन ही होगी।

loksabha election banner

शिक्षा निदेशालय जम्मू के आदेशानुसार इस मीटिंग का आयोजन किया जा रहा है जो पूरी तरह से आनालाइन होगी यानि अभिभावक अपने घर से ही इस मीटिंग में भाग लेंगे। मीटिंग में इंटरनल असेसमेंट बारे भी अभिभावकों को बताया जाएगा और उन्हें बच्चों की रिपोर्ट कार्ड दिखाया जाएगा। इस मीटिंग में बाल सुरक्षा और पास्को एक्ट पर चर्चा होगी और अभिभावकों को बताया जाएगा कि वे अपने बच्चों को इससे कैसे बचा सकते हैं।

इस मीटिंग में अभिभावकों को उनके बच्चों की रिपोर्ट दी जाएगी और उन्हें बताया जाएगा कि वे पढ़ाई में अपने बच्चों की कैसे मदद कर सकते हैं। अगर बच्चा कहीं कमजोर है तो उसकी कमजोरी दूर करने के प्रयास अभिभावकों के साथ मिलकर शिक्षक करेंगे। इसके अलावा मीटिंग में अभिभावकों को शिक्षा निदेशालय के करियर काउसंलिंग की ओर से चलाए जा रहे पोर्टल मंजिलें बारे भी जानकारी दी जाएगी जिससे बच्चे अपने भविष्य बारे जानकारी हासिल कर सकते हैं।

बैठक में बच्चों के अभिभावकों को बुलाने की जिम्मेदारी सभी मुख्य शिक्षा अधिकारियों को दी गई ताकि वे स्कूलों से संपर्क कर इस बारे जानकारी दे सकें। शिक्षा निदेशक जम्मू रवि कांत शर्मा का कहना है कि यह मीटिंग सभी स्कूलों के लिए अनिवार्य है। इसमें सभी बच्चों के अभिभावकों को शामिल करने के प्रयास किए जा रहे हैैं ताकि वे भी अपने बच्चे की प्रगति बारे जानकारी हासिल कर सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.