जम्मू, जागरण संवाददाता । जम्मू-कश्मीर पुलिस के निसार पहलवान ने जिरकपुर चंडीगढ़ के गुरप्रीत पहलवान को धूल चटाकर 17वां धारा अराधन दंगल का खिताब जीता जबकि पानीपत की पूजा ने दिल्ली की स्वीटी को मात देकर बाजी मारी। 

धारा अराधन दंगल कमेटी ने जेएंडके इंडियन स्टाइल रेसलिंग एसोसिएशन के तत्वाधन से जम्मू जिला के मैरां मादरियां स्थित अराधन में दंगल का आयोजन करवाया। इसमें रियासी, पौनी, अखनूर सहित आसपास के गांवों से आए दंगल प्रेमियों ने मुकाबले देखे। दंगल की पहली माली जीतने वाले जम्मू-कश्मीर पुलिस के पहलवान निसार को इनाम में 12 हजार रुपए और उपविजेता पहलवान को इनाम में नौ हजार रुपए की राशि देकर सम्मानित किया गया। दंगल की दूसरी माली ऊधमपुर के अजय शर्मा ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के आमिर खान को मात देकर जीता। विजेता को नौ हजार और उपविजेता को छह हजार रुपए मिले। तीसरी माली जम्मू-कश्मीर पुलिस के रोशन लाल शर्मा ने अमृतसर अटारी के जानी को परास्त कर जीती। चौथी माली कोट भलवाल जम्मू के कुलबीर सिंह ने पठानकोट के सुरेश पहलवान को हराया।

दंगल में महिला पहलवानों ने भी भाग लिया। पानीपत की पूजा ने दिल्ली की स्वीटी को मात देकर बाजी मारी। दूसरी माली उत्तर प्रदेश के लखनऊ की कीर्ति ने राजस्थान के नेहा को मात देकर जीती।

इस अवसर पर जेएंडके इंडियन स्टाइल रेसलिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष शिव कुमार शर्मा, सरपंच रोहित शर्मा, सुरेन्द्र सिंह, सुरजीत सिंह, सोमनाथ, जितेन्द्र सिंह सहित अन्य पदाधिकारियों ने विभिन्न मालियों के विजेताओं व उपविजेताओं को सम्मानित किया।

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस