Move to Jagran APP

पुंछ व अखनूर में भारी गोलाबारी, पांच घायल

जागरण न्यूज नेटवर्क, जम्मू : गृहमंत्री राजनाथ सिंह की चेतावनी से बौखलाए पाकिस्तान ने बुधवार क

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Sep 2017 02:11 AM (IST)Updated: Thu, 14 Sep 2017 02:11 AM (IST)
पुंछ व अखनूर में भारी गोलाबारी, पांच घायल

जागरण न्यूज नेटवर्क, जम्मू : गृहमंत्री राजनाथ सिंह की चेतावनी से बौखलाए पाकिस्तान ने बुधवार को पुंछ में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर गोलाबारी जारी रखने के साथ जम्मू की अखनूर तहसील के परगवाल सेक्टर में भी अंतरराष्ट्रीय सीमा (आइबी) पर मोर्टार दागने शुरू कर दिए। पाक गोलाबारी में पुंछ में बीएसएफ के तीन जवानों सहित पांच लोग घायल हो गए। भारत ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया। देर रात तक सीमा पर गोलाबारी जारी रही, जिससे सीमांत क्षेत्रों में दहशत का माहौल है। ताजा हालात को देखते हुए सीमा पर हाई अलर्ट कर दिया गया है।

loksabha election banner

जम्मू-कश्मीर के चार दिवसीय दौरे पर आए राजनाथ सिंह ने मंगलवार को अंतिम दिन कहा था कि पाकिस्तान गोलाबारी करने से बाज नहीं आ रहा है। ऐसे में उसे कड़ा सबक सिखाया जाएगा। बुधवार दोपहर बाद सीमा सुरक्षा बल के जवान अखनूर क्षेत्र में अपने इलाके में साफ सफाई का काम कर रहे थे, तभी अचानक पाकिस्तान ने जवानों को निशाना बना गोलीबारी शुरू कर दी। पाकिस्तान ने परगवाल सेक्टर में चिकन नैक इलाके में चार भारतीय चौकियों चक्क फगवाड़ी, राजपुरा, ब्राहमणवेला व दियोरा को निशाना बनाकर गोले दागने शुरू कर दिए। कुछ गोले रिहायशी क्षेत्रों में भी गिरे। सीमा सुरक्षा बल की 33 बटालियन के जवानों ने पाक गोलीबारी का उचित जवाब दिया। इसी इलाके में पाकिस्तान ने 26 अगस्त को भी गोले दागे थे। भारत की जवाबी कार्रवाई में उसके दो रेंजर्स मारे गए थे। बीएसएफ के प्रवक्ता ने दैनिक जागरण को बताया कि सीमा पार से रुक-रुक कर गोले दागे जा रहे हैं। हमारी ओर से भी कड़ा जवाब दिया जा रहा है।

उधर, नियंत्रण रेखा पर तीन सेक्टरों साब्जियां, खड़ी करमाड़ा व पुंछ में देर शाम पाक सेना ने एक साथ गोलाबारी शुरू कर दी। साब्जियां सेक्टर और डगवार में पाक गोलाबारी में बीएसएफ के तीन जवान व दो नागरिक घायल हो गए। इसकी पहचान 137 बटालियन के कांस्टेबल जहांगीर अहमद, कांस्टेबल रविंद्र सिंह, रेडियो ऑपरेटर संदीप व स्थानीय निवासी मुहम्मद खुर्शीद व कबीर हुसैन के रूप में हुई है। पाक सेना आतंकियों को भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करवाने के लिए पिछले कई दिनों से संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही है। यह गोलाबारी भी इसी की कड़ी माना जा रहा है, लेकिन भारतीय सेना ने इसे नाकाम बना दिया।

-----------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.