राज्य ब्यूरो, जम्मू : पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा। मंगलवार शाम पाक सेना ने जम्मू जिले की अखनूर तहसील के प्लांवाला सेक्टर में रिहायशी क्षेत्रों पर 82 एमएम के बड़े गोले दागे। कई गोले लोगों के घरों व आंगन में गिरे। इसमें कोई घायल तो नहीं हुआ, लेकिन कई घरों को नुकसान की सूचना है।

लोगों में दहशत व अफरा-तफरी का माहौल है। वहीं भारत ने भी पाक गोलाबारी का करारा जवाब दिया। पिछले कई दिनों से पुंछ व राजौरी में नियंत्रण रेखा पर गोलाबारी करने वाली पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार शाम करीब साढ़े छह बजे प्लांवाला में सैन्य चौकियों व नत्थू टिब्बा क्षेत्र में नियंत्रण रेखा के करीब जोगमा, बट्टल व बलडोह गांवों को निशाना बनाकर गोले दागना शुरू कर दिया।

बट्टल गांव में एक गोला बाडी राम की दीवार को नुकसान पहुंचाने के बाद पूर्व सरपंच रत्न लाल की दीवार को तोड़कर आंगन में गिरा। एक अन्य गोला गांव की सरपंच रेणू बाला की दीवार के साथ टकराया। एक गोला घरों से 200 मीटर दूर गिरा। लोग जान बचाने के लिए घरों में छिप गए। त्वरित कार्रवाई करते हुए भारतीय सेना के जवानों ने भी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। देर शाम तक जारी रही गोलाबारी से लोगों में दहशत का माहौल है। लोग रात को घरों में दुबके रहे। फिलहाल इस गोलाबारी में किसी नुकसान की सूचना नहीं है।

बता दें कि पाकिस्तान अखूनर के केरी बट्टल सेक्टर में घुसपैठ करवाने के लिए अगस्त महीने से ही भारी गोलाबारी कर रहा है, लेकिन उसे हर बार मुंह की खानी पड़ रही है। भारतीय सेना की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के अब तक कई जवान मारे जा चुके हैं और उसकी कई चौकियां भी तबाह हुई हैं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप