जेएनएन, राजौरी/हीरानगर : पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा। बुधवार रातभर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में गोलाबारी के बाद वीरवार देर शाम पाकिस्तानी सैनिकों ने राजौरी जिले के उपजिला नौशहरा के कलाल, लाम व झंगड़ सेक्टर में भारी गोलाबारी की। भारत ने भी इसका कड़ा जवाब दिया। गोलाबारी की आड़ में पाक सेना आतंकियों के दल को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने का प्रयास कर रही है, जिसे सतर्क जवान सफल नहीं होने दे रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, वीरवार देर शाम पाक सेना ने एकाएक भारतीय क्षेत्र में गोलाबारी शुरू कर दी। पाक सेना ने पहले सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया और उसके बाद रिहायशी क्षेत्रों पर मोर्टार दागने शुरू कर दिए। भारतीय सेना ने भी कड़ी जवाबी कार्रवाई की। बावजूद इसके पाक सेना ने गोलाबारी को जारी रखा है। सूत्रों के अनुसार, गोलाबारी की आड़ में पाक सेना आतंकियों के दल को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने का प्रयास कर रही थी, जिसे सेना ने नाकाम बना दिया। पाक सेना की गोलाबारी से फिलहाल सीमा पर किसी नुकसान की सूचना नहीं है, लेकिन सीमांत क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल है।

हीरानगर में गोलाबारी :

करीब तीन सप्ताह की चुप्पी के बाद पाकिस्तानी रेंजरों ने बुधवार रात को अपनी पप्पू चक्क व करोल पंगा पोस्ट से एक बार फिर हीरानगर सेक्टर के गाव करोल माथरिया व चक चंगा के बीच गोलीबारी शुरू कर दी, जो रात 11 बजे से वीरवार सुबह साढ़े पाच बजे तक जारी रही। बीएसएफ ने भी इसका जवाब दिया। सीमा पर बाध निर्माण के काम में रुकावट डालने के लिए पाक रेंजरों ने दोबारा गोलीबारी शुरू की है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस