Move to Jagran APP

DDC Election: DDC के चौथे चरण के चुनाव में PAGD में सीटों का बटवारा, PDP को मिली 7 सीटें

इस बीच जिला विकास परिषद के चुनाव के पांचवें चरण के लिए 23 नवंबर को नामांकन पत्र भरने की अंतिम तिथि। इसके लिए चुनाव दस दिसंबर को होगा। राजनीतिक दल अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 01:11 PM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 01:11 PM (IST)
जिला विकास परिषद के पहले चरण के चुनाव 28 नवंबर को होने जा रहे हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूराे: जिला विकास परिषद के चौथे चरण के चुनाव के लिए पीपुल्स एलायंस फार गुपकार डिक्लेरेशन ने सीटों का बटवारा कर लिया हैं। जिला विकास परिषद की कुल 16 सीटों में से पीडीपी को 7, नेशनल कांफ्रेंस को 4, माकपा को 2, पीपुल्स कांफ्रेंस, जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट और जम्मू कश्मीर अवामी नेशनल कांफ्रेंस को एक एक सीट दी गई है।

loksabha election banner

इन पार्टियों के उम्मीदवारों ने गत दिवस अपने अपने नामांकन पत्र दाखिल कर दिए। चुनाव सात दिसंबर को होना है। पहले चरण के लिए पीपुल्स एलायंस में नेशनल कांफ्रेंस को 21 सीटें हासिल हुई थी। पीडीपी को चार और पीपुल्स कांफ्रेंस को दो सीटें दी गई थी। उस समय पीडीपी के संस्थापक सदस्यों में एक पूर्व उपमुख्यमंत्री मुजफ्फर हुसैन बेग ने यह कहते हुए पीडीपी से इस्तीफा दे दिया था कि पीडीपी को अपना हक नहीं मिल रहा है।

बाद में जब पीपुल्स एलायंस की बैठक हुई तो महबूबा मुफ्ती ने भाग नहीं लिया। तब फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि महबूबा जितनी चाहे सीटें ले सकती है। हमारा मकसद जम्मू कश्मीर की पहचान को बहाल करवाना है। सीटों पर मतभेद पैदा करना नहीं है। जिला विकास परिषद के पहले चरण के चुनाव 28 नवंबर को होने जा रहे हैं।

पीपुल्स एलायंस में सीटों के बटवारे में नेशनल कांफ्रेंस, पीडीपी, पीपुल्स कांफ्रेंस को सीटों बराबर का हिस्सा मिल गया है लेकिन इनमें कांग्रेस की स्थिति अभी भी स्पष्ट नहीं है। कांग्रेस के प्रदेश प्रधान जीए मीर यह कह चुके है कि सीटों को लेकर कोई मतभेद नहीं है लेकिन कांग्रेस को कितनी सीटें मिली हैं, इसको लेकर वह चुपी साधे हुए है। कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवारों की सूची जारी न किए जाने के कारण पार्टी में असमंजस की स्थिति है। पार्टी के कई वरिष्ठ नेता निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर ही चुनाव लड़ रहे हैं।

इस बीच जिला विकास परिषद के चुनाव के पांचवें चरण के लिए 23 नवंबर को नामांकन पत्र भरने की अंतिम तिथि। इसके लिए चुनाव दस दिसंबर को होगा। राजनीतिक दल अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.