Move to Jagran APP

Jammu Railways: जम्मू से अभी ट्रेनों की ऑनलाइन बुकिंग नहीं हुई शुरू, 25 मई से घरेलु हवाई सेवाएं शुरू करने का फैसला

अधिकारियों का कहना है कि अधिसूचना देर रात को जारी हुई है इसलिए दुकानें खोलने में अभी थोड़ा समय लगेगा। जम्मू रेलवे स्टेशन में यात्री ट्रेनों की सफाई उनके रखरखाव का काम हो रहा है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 12:24 PM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 12:37 PM (IST)
Jammu Railways: जम्मू से अभी ट्रेनों की ऑनलाइन बुकिंग नहीं हुई शुरू, 25 मई से घरेलु हवाई सेवाएं शुरू करने का फैसला

जम्मू, जागरण संवाददाता। पहली जून से देशभर में शुरू होने वाली यात्री ट्रेनों की सूची जारी होने के बाद वीरवार को जम्मू से ट्रेनों की ऑनलाइन बुकिंग अभी नहीं शुरू नहीं हो पाई है। लुधियाना में ट्रेन की मांग को देखते हुए आज सुबह यहां से श्रमिक ट्रेन को खाली ही लुधियाना के लिए चलाया गया। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अभी तक उनके पास ट्रेनों की सूची नहीं आई है। फिर भी स्टेशन पर अगर 1000 या उससे अधिक लोग इकट्ठा होते हैं, तो इन लोगों को रेल के जरिए दिल्ली तक भेजा जाएगा। भीड़ के अनुसार ही यात्रियों के लिए ट्रेन की व्यवस्था की जा रही है।

loksabha election banner

आज वीरवार को भी जम्मू से लुधियाना के लिए सुबह एक खाली ट्रेन को रवाना किया गया। बुधवार को दो ट्रेन कटड़ा और एक ट्रेन ऊधमपुर से चलाई गई। अगर यात्रियों की संख्या बढ़ती है तो उनके लिए विशेष श्रमिक ट्रेन चलाई जा सकती है। फिलहाल जम्मू रेलवे स्टेशन में दुकानें अाैर ठेेलों को खुलने की अनुमति अभी नहीं दी गई है। वीरवार को रेलवे स्टेशन पर सभी दुकानें बंद रही। अधिकारियों का कहना है कि अधिसूचना देर रात को जारी हुई है, इसलिए दुकानें खोलने में अभी थोड़ा समय लगेगा। जम्मू रेलवे स्टेशन में यात्री ट्रेनों की सफाई, उनके रखरखाव के अलावा उनकी इलेक्ट्रिक और पानी की जांच की जा रही है। 

25 मई से घरेलु हवाई सेवाएं शुरू करने का फैसला

बेशक नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सोमवार यानि 25 मई से घरेलु हवाई सेवाओं को शुरू करने का फैसला किया है, जिसे देखते हुए जम्मू एयरपोर्ट ने भी स्टेशन परिसर में सैनिटाइजेशन प्रक्रिया को तेज कर दिया है। जम्मू में कितनी फ्लाइट्स उतरेेंगी और यहां से कितनी उड़ान भरेंगी इसकी अभी अधिसूचना जानी नही की गई है। जम्मू एयरपोर्ट अथार्टी के निदेशक प्रभात रंजन ब्यूरिया का कहना है कि जम्मू एयरपोर्ट घरेलु उड़ान के लिए पूरी तरह से तैयार है। किन किन क्षेत्रों के लिए उड़ान भरने की अनुमति के बारे में अभी कुछ तय नही है। जैसे ही दिशानिर्देश मिलते है, उसी तर्ज पर घरेलु उड़ानें बहाल कर दी जाएंगी। अभी सीमित रूट पर ही उड़ाने बहाल की गई हैं। एयरपोर्ट के स्टाफ को शीघ्र रिपोर्ट करने के आदेश जारी किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.