Move to Jagran APP

नवरात्र के पहले सप्ताह में एक लाख श्रद्धालु कर चुके मां वैष्णो के दर्शन

रोजाना करीब 22 से 28 हजार श्रद्धालु मां के दरबार में हाजिरी लगाने आधार शिविर कटड़ा पहुंच रहे हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 08:55 AM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 08:55 AM (IST)
नवरात्र के पहले सप्ताह में एक लाख श्रद्धालु कर चुके मां वैष्णो के दर्शन
नवरात्र के पहले सप्ताह में एक लाख श्रद्धालु कर चुके मां वैष्णो के दर्शन

कटड़ा, संवाद सहयोगी। चैत्र नवरात्र में मां वैष्णो देवी का भवन श्रद्धालुओं से गुलजार है। श्रद्धालु अपने परिजनों के साथ मां के अलौकिक दर्शन कर सुख-शांति की कामना कर रहे हैं। पूरे भवन की अलौकिक छटा देख भक्तजन मंत्रमुग्ध हो रहे हैं। नवरात्र के उपलक्ष्य में पूरे भवन प्रांगण को देसी-विदेशी फल-फूलों से सजाया गया है। भवन की सुंदरता देखते ही बन रही है।

loksabha election banner

देशभर से आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ का आलम यह है कि नवरात्र के पांचवें दिन तक करीब एक लाख श्रद्धालु मां वैष्णो देवी के चरणों में हाजिरी लगा चुके हैं। रोजाना करीब 22 से 28 हजार श्रद्धालु मां के दरबार में हाजिरी लगाने आधार शिविर कटड़ा पहुंच रहे हैं।

मंगलवार को कुल 26,200 श्रद्धालुओं ने मां वैष्णो देवी के चरणों में हाजिरी लगाई थी। बुधवार को 2.30 बजे तक करीब 12 हजार श्रद्धालु पंजीकरण करवा कर परिजनों के साथ वैष्णो देवी भवन की ओर रवाना हो चुके थे। श्रद्धालु मां के भजन गाते और जयकारे लगाते हुए भवन की ओर बढ़ते रहते हैं।

हेलीकॉप्टर सेवा, बैटरी कार व केवल कार सेवा का मिल रहा लाभ

मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को आधार शिविर कटड़ा से हेलीकॉप्टर सेवा के साथ ही भवन मार्ग पर बैटरी कार सेवा और भवन से भैरो घाटी के बीच चलने वाली पैसेंजर केवल कार सेवा का भरपूर लाभ मिल रहा है। श्री माता वैष्णो देवी श्रइन बोर्ड की ओर से श्रद्धालुओं के लिए सभी मार्गो पर भोजनालय सहित सभी जलपान केंद्रों पर फलाहार की विशेष व्यवस्था की गई है।

कटड़ा में भी होटल व रेस्तरां संघ की ओर से नगर के सभी होटलों, गेस्ट हाउसों, धर्मशालाओं में फलाहार और डोगरी व्यंजनों का विशेष इंतजाम किया गया है। श्रद्धालु बिना किसी परेशानी के मां के दर्शन कर रहे हैं। वे हर सुविधा मिलने पर संतोष जताते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.