Move to Jagran APP

उमर अब्दुल्ला बोले, अमरनाथ यात्रा से पहले हों जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव

Omar Abdullah. नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपप्रधान उमर अब्दुल्ला ने राज्य में विधानसभा चुनाव जल्दी करवाने की मांग की है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Sun, 31 Mar 2019 04:09 PM (IST)Updated: Sun, 31 Mar 2019 05:07 PM (IST)
उमर अब्दुल्ला बोले, अमरनाथ यात्रा से पहले हों जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव
उमर अब्दुल्ला बोले, अमरनाथ यात्रा से पहले हों जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव

राज्य ब्यूरो, जम्मू। नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उपप्रधान उमर अब्दुल्ला ने राज्य में विधानसभा चुनाव जल्दी करवाने की मांग की है। उन्होंने यह उम्मीद जताई कि इस बार राज्य के लोग गठबंधन के स्थान पर एक ही राजनीतिक दल को बहुमत देकर सरकार का गठन करेंगे।

loksabha election banner

गौरतलब है कि राज्य में साल 2002 के बाद से ही गठबंधन सरकार बन रही है। यह बात उमर ने एक समाचार एजेंसी के साथ बातचीत करते हुए कही। उन्होंने कहा कि संसदीय चुनावों के बाद तीन से पांच सप्ताह के बीच राज्य में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। 23 मई को संसदीय चुनावों की गतगणना हो जानी हे। इस समय राज्य में सुरक्षा कर्मियों की भी कोई परेशानी नहीं है। संसदीय चुनावों के कारण पहले से ही भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात हैं। उमर ने कहा कि संसदीय चुनावों से पहले और बाबा अमरनाथ की यात्रा शुरू होेने से पहले सरकार के पास चुनाव करवाने के लिए पर्याप्त समय है। अगर सरकार चुनाव करवाना चाहे तो इसके लिए बहुत समय है। पूरा जून महीना पड़ा हुआ है।

उमर ने यह भी कहा कि उन्हें नहीं लगता कि चुनाव आयोग राज्य में जल्दी विधानसभा चुनाव करवाने के बारे में नहीं सोच रहा होगा। उन्होंने कहा कि राज्य में अमरनाथ यात्रा के चलते चुनावों को नहीं टालना चाहिए। अमरनाथ यात्रा जुलाई महीने के अंत में शुरू होगी और जहां पर यात्रा होती है, वहां पर सिर्फ दो ही विधानसभा क्षेत्र आते हैं। अमरनाथ यात्रा के दौरान भी राज्य में सुरक्षाबल भारी संख्या में तैनात रहते हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.