जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू-कश्मीर में रविवार को एक बार फिर से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिली। रविवार को कुल 166 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इन्हें मिलाकर अब तक जम्मू-कश्मीर में 3,20,657 लोग संक्रमित हो चुके हें। वहीं अच्छी बात यह है कि लगातार दूसरे दिन किसी भी कोरोना संक्रमित मरीज की मौत नहीं हुई। यही नहीं 197 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अब तक 3,14,995 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार रविवार को आए 166 मरीजों में से 34 जम्मू संभाग और 132 कश्मीर संभाग के हैं। जम्मू संभाग में कठुआ जिले में लगातार तीसरे दिन कोई भी मामला नहीं आया। वहीं जम्मू जिले में नौ, ऊधमपुर में तीन, राजौरी में पांच, डोडा में तीन, सांबा में एक और किश्तवाड़ में पांच मामले आए। वहीं कश्मीर संभाग में श्रीनगर जिले में 66, बाराुमला में 18, बडगाम में नौ, पुलवामा में दस और शोपियां में सबसे कम एक ही मामला आया।

वहीं रविवार को भी किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई। इस कारण अब जम्मू-कश्मीर में सक्रिय मरीजों की संख्या 1281 रह गई। कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद यह अब तक के सबसे कम सक्रिय मामले है। सबसे कम कठुआ जिले में पांच मरीज हें जबकि शोपियां जिले में 11 मरीज हैं। सबसे अधिक सक्रिय मरीज श्रीनगर जिले में 358 है। जम्मू जिले में 144 सक्रिय मरीज है। मगर मरने वाले मरीजों की संख्या जम्मू जिले में सबसे अधिक है। इस जिले में अब तक 1139 मरीजों की मौत हो चुकी है।