जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार कम हो रहे हैं। कठुआ जिला तो कोरोना मुक्त होने की कगार पर है। पिछले 24 घंटों में जिले में एक भी मरीज नहीं असा है। वहीं आठ मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अब सक्रिय मरीजों की संख्या मात्र पांच ही रह गई है। वहीं जम्मू-कश्मीर में भी शुक्रवार को 63 लोगों में ही संक्रमण की पुष्टि हुई। इसे मिलाकर अब तक कुल 3,20,403 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। वहीं एक और मरीज की मौत होने से अब तक 4374 मरीजों की मौत हो चुकी है।

नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार शुक्रवार को आए 63 संक्रमितों में से 33 जम्मू संभाग और तीस कश्मीर संभाग के हैं। जम्मू संभाग में सबसे अधिक दस मामले रियासी जिले से आए हैं। इनमें छह श्री माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए आने वाले श्रद्धालु थे। वहीं डोडा में आठ, जम्मू और किश्तवाड़ तमें चार-चार मामले आए। कठुआ जिले में एक भी मामला नहीं आया। कश्मीर में अनतंनाग जिले में एक भी मामला नहीं आया।

करीब तीन महीनों बाद श्रीनगर में सबसे कम पांच ही मामले आए। बारामुला, कुपवाड़ा और शोपियां में एक-एक मामला ही आया। वहीं शेर-ए-कश्मीर इंस्टीटयूट आफ मेडिकल सांइसेस सौरा में भर्ती एक और मरीज की मौत होने से अब तक 4374 मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें जम्मू जिले में 1139 और श्रीनगर जिले में 832 मरीजों की मौत हुई है। अच्छी बात यह है कि 166 और मरीजों के स्वस्थ होने के साथ ही अब तक 3,14,620 मरीज स्वस्थ हो चुके हें। अब जम्मू-कश्मीर में 1409 मरीज ही सक्रिय रह गए हैं।