Move to Jagran APP

Rajni Bala Killing : रजनी बाला के नाम से होगा गोपालपोरा कुलगाम हाई स्कूल, पति ने जम्मू में मांगा तबादला

राज कुमार ने उपराज्यपाल से कहा कि पत्नी का वेतन सेवानिवृत्त आयु तक बेटी सना अत्री को दिया जाए। जब वह नौकरी के काबिल हो तो उसे उसका भी लाभ मिले। उन्होंने कश्मीर से जम्मू में अपने तबादले की मांग भी की। इस पर उपराज्यपाल ने उन्हें आश्वासन भी दिया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 09 Jun 2022 07:55 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jun 2022 07:55 AM (IST)
Rajni Bala Killing : रजनी बाला के नाम से होगा गोपालपोरा कुलगाम हाई स्कूल, पति ने जम्मू में मांगा तबादला
टारगेट किलिंग में संलिप्त आतंकियों को बख्शा नहीं जाएगा।

सांबा, संवाद सहयोगी : दक्षिण कश्मीर में गोपालपोरा (कुलगाम) हाई स्कूल का नाम अब रजनी बाला के नाम से होगा। बुधवार को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दिवंगत के सांबा जिले में स्थित घर जाकर यह घोषणा की। उन्होंने रजनी बाला के पति की मांगों को प्राथमिकता पर हल करने का भरोसा भी दिया। बता दें कि 31 मई को आतंकियों ने स्कूल के बाहर रजनी बाला की गोली मार कर हत्या कर दी थी।

loksabha election banner

दोपहर बाद सांबा के नानके चक पहुुंचे उपराज्यपाल ने स्वजन से बातचीत कर रजनी की हत्या पर संवेदना प्रकट की। उन्होंने कहा कि टारगेट किलिंग में संलिप्त आतंकियों को बख्शा नहीं जाएगा। दिवंगत के पति राज कुमार ने उपराज्यपाल से कहा कि पत्नी का वेतन सेवानिवृत्त आयु तक बेटी सना अत्री को दिया जाए। जब वह नौकरी के काबिल हो तो उसे उसका भी लाभ मिले। उन्होंने कश्मीर से जम्मू में अपने तबादले की मांग भी की। इस पर उपराज्यपाल ने उन्हें आश्वासन भी दिया।

राजकुमार ने कहा कि कश्मीर में हालात बहुत अधिक खराब हैं। अकेले न तो वह अपनी बेटी को वहां छोड़ सकते हैं और न स्वयं वहां अकेले नौकरी कर सकते है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने राज कुमार को विश्वास दिलाया कि वह उनकी परेशानियों के हल के लिए जल्द प्रभावी कदम उठाने के निर्देश देंगे।

सीईओ से हुई बातचीत के बारे में पूछा : उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मुख्य अधिकारी (सीईओ) कुलगाम से तबादले के संदर्भ में हुई बातचीत के बारे में भी दिवंगत के पति राजकुमार से पूछा। इस पर राजकुमार ने तबादले के दौरान उनके साथ जो कुछ भी हुआ सारी व्यथा उपराज्यपाल को सुनाई। बता दें कि दैनिक जागरण ने दोबारा तबादले के लिए आए तो इससे भी दूर भेज दूंगा...शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर स्थानीय प्रशासन के रवैये पर सवाल उठाए थे।  पारिवारिक सूत्रों का कहना है कि उपराज्यपाल ने इस बात का आश्वासन दिया है कि वह इस मामले की जांच कवाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.