Move to Jagran APP

चैंबर ऑफ कॉमर्स ने कहा-बंद से कोई लेना-देना नहीं

जागरण संवाददाता, जम्मू : लखनपुर टोल टैक्स समाप्त करने व महाराजा हरि सिंह के जन्मदिन पर सरकार

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Nov 2017 03:00 AM (IST)Updated: Sat, 04 Nov 2017 03:00 AM (IST)
चैंबर ऑफ कॉमर्स ने कहा-बंद से कोई लेना-देना नहीं
चैंबर ऑफ कॉमर्स ने कहा-बंद से कोई लेना-देना नहीं

जागरण संवाददाता, जम्मू : लखनपुर टोल टैक्स समाप्त करने व महाराजा हरि सिंह के जन्मदिन पर सरकारी अवकाश घोषित करने समेत अन्य मांगों को लेकर सोमवार के जम्मू बंद को लेकर अभी से मतभेद उभर गए हैं। पहली बार ऐसा हुआ है कि इस आह्वान के खिलाफ खुलकर संगठन सामने आ रहे हैं।

loksabha election banner

उद्योग व व्यापार जगत के सर्वोच्च संगठन चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू ने छह नवंबर के बंद से किनारा करते हुए कहा कि चैंबर का इस बंद से कोई लेना-देना नहीं है और न ही चैंबर अपने सदस्यों से सोमवार को व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखने की अपील करेगा। चैंबर ऑफ ट्रेडर्स फेडरेशन (सीटीएफ) के इस आह्वान को गैर-जरूरी कदम करार देते हुए चैंबर ने कहा कि कुछ संगठन स्वार्थ के चलते ऐसा कर रहे हैं।

उधर, जम्मू की सबसे बड़ी थोक मंडी वेयर हाउस-नेहरू मार्केट ने भी इस बंद से किनारा करते हुए कहा है कि जब लंबित मुद्दों पर सरकार से बातचीत चल रही हैं तो ऐसे में बंद का आह्वान क्यों? ऐसे तो आए दिन कोई न कोई संगठन उठकर जम्मू बंद का आह्वान कर देगा लेकिन इसका नुकसान तो व्यापारियों को झेलना पड़ता है।

इस बीच बड़ी ब्राह्माणा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने भी जम्मू बंद के आह्वान के पीछे राजनीतिक कारण ठहराते हुए कहा है कि छह नवंबर को दरबार जम्मू में खुल रहा है, ऐसे में विरोधी दल शहर में स्थिति बिगाड़ना चाहते हैं। एसोसिएशन के अनुसार अगर लखनपुर टोल टैक्स समाप्त हो गया तो राज्य का उद्योग बर्बाद हो जाएगा। इससे राज्य सरकार को भी करोड़ों रुपये का घाटा होगा।

---------------

-हमारा बंद से कोई लेना-देना नहीं है। लखनपुर टोल टैक्स समेत अन्य मुद्दों पर सरकार से बातचीत जारी है। ऐसे में कुछ शरारती तत्व जिनका कोई वजूद नहीं, बंद कर आह्वान कर रहे हैं। यह लोग व्यापारियों के नाम पर जम्मू की शांति को भंग करने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन चैंबर ऐसा नहीं होने देगा।

-राकेश गुप्ता, प्रधान चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू-फोटो नंबर 24 के साथ

-------------

-बंद का आह्वान करने से पूर्व ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाउस-नेहरू मार्केट को विश्वास में नहीं लिया गया। बार-बार बंद होने से कारोबार को नुकसान पहुंचता है। लिहाजा फेडरेशन ने फैसला किया है कि सोमवार के बंद से वह बाहर रहेंगे।

-राजेश गुप्ता, प्रधान ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाउस-नेहरू मार्केट-फोटो नंबर 25 के साथ

--------------

-हम जम्मू को दूसरा कश्मीर नहीं बनाना चाहते। जरूरी नहीं कि हर बात को लेकर जम्मू बंद करवाया जाए। लखनपुर टोल टैक्स को लेकर सरकार से बातचीत जारी है। जो भी मुद्दे होंगे, उसे बातचीत के रास्ते सुलझाया जाएगा न कि सड़कों पर उतर कर। लिहाजा सोमवार को वेयर हाउस पूरी तरह से खुला रहेगा।

-दीपक गुप्ता, महासचिव ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाउस-नेहरू मार्केट-फोटो नंबर 26 के साथ

-------------

-टोल टैक्स समाप्त हुआ तो उद्योग बर्बाद हो जाएगा। कुछ स्वार्थी हैं जो चाहते हैं कि टोल टैक्स समाप्त हो ताकि वो अवैध रूप से सामान ला सकें। इसलिए बार-बार दबाव बनाने के लिए जम्मू बंद का आह्वान किया जा रहा है।

-ललित महाजन, प्रधान बड़ी ब्राह्माणा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन-फोटो नंबर 27 के साथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.