Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण से नायब तहसीलदार सहित नौ और मरीजों की मौत

राज्य ब्यूरो जम्मू प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का सिलसिला जारी है। बुधवार दे

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 08:57 AM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 08:57 AM (IST)
कोरोना संक्रमण से नायब तहसीलदार सहित नौ और मरीजों की मौत

राज्य ब्यूरो, जम्मू : प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का सिलसिला जारी है। बुधवार देर रात से अब तक नौ और मरीजों की मौत हो गई। इनमें एक नायब तहसीलदार भी शामिल है। इसके अलावा जम्मू के रूपनगर के रहने वाले 44 वर्षीय मरीज की भी मौत हो गई। जम्मू कश्मीर में मरने वाले की संख्या 436 हो गई है। इनमें कश्मीर में 402 और जम्मू संभाग में 34 मौतें हुई हैं।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार वाची शोपियां में नियुक्त नायब तहसीलदार की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। वह 55 साल का था। मोलू चित्रगाम के रहने वाले नायब तहसीलदार को शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में भर्ती करवाया गया था। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। राजस्व विभाग और शोपियां के डिप्टी कमिश्नर डॉ. यासीन चौधरी ने कहा कि पूरे विभाग के लिए यह बहुत ही दुखद है। वह बहुत ही कर्मठ और ईमानदार अधिकारी थे।

वहीं, श्रीनगर के हुमहामा में सीआरपीएफ की 43वीं बटालियन में तैनात 50 वर्षीय जवान की भी मौत हो गई। उसे 27 जुलाई को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। वीरवार दोपहर उसकी मौत हो गई। नौगाम श्रीनगर के 82 वर्षीय मरीज की भी कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। उसे तीन अगस्त को स्किम्स में भर्ती करवाया गया था। इसी तरह मालबाग श्रीनगर के 80 साल के मरीज की भी मौत हो गई। उसे एक दिन पहले ही अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल में भर्ती हंदवाड़ा की 68 साल की महिला की भी मौत हो गई। उसे बाइलेटरल निमोनिया और उच्च रक्तचाप की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

वहीं, एक मौत अनंतनाग और एक बारामुला में हुई है। राजौरी जिले के सुंदरबनी के रहने वाले मरीज की भी बुधवार देर रात मौत हो गई। वह श्रीनगर के कैंसर अस्पताल में भर्ती था। जम्मू संभाग में रूपनगर के रहने वाले 44 वर्षीय व्यक्ति की भी मौत हुई। उसे कुछ दिन पहले राजकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। वह मधुमेह के अलावा किडनी की बीमारी से पीड़ित था। चार अगस्त को उसमें संक्रमण की पुष्टि हुई। वीरवार दोपहर अचानक उसकी तबीयत और खराब हो गई। दोपहर 12 बजे उसकी मौत हो गई। जम्मू जिले में यह 23वीं मौत थी।

श्रीनगर जिले में सबसे अधिक 144, बारामुला में 73, पुलवामा में 27, बड़गाम में 33, कुलगाम में 29, अनंतनाग में 28, शोपियां में 24, कुपवाड़ा में 21, जम्मू में 23, बांडीपोरा में 16, गांदरबल में सात, राजौरी में तीन, डोडा व ऊधमपुर में दो-दो, रामबन, सांबा, पुंछ व कठुआ में एक-एक मरीज की मौत हुई है। 499 नए मामले आए, 464 मरीजों को मिली छुट्टी

राज्य ब्यूरो, जम्मू : प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 23 हजार के पार पहुंच गया है। वीरवार को 499 नए मामले आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या 23,453 हो गई। अच्छी बात यह है कि स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। वीरवार को 464 और मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी मिल गई।

नेशनल हेल्थ मिशन के अनुसार वीरवार को 499 मरीजों में 73 जम्मू और 426 कश्मीर संभाग से हैं। अगर जिलावार देखें तो श्रीनगर जिले में एक बार फिर सबसे अधिक 113, बारामुला में 44, पुलवामा में नौ, कुलगाम में 20, शोपियां में 8, अनंतनाग में 73, बड़गाम में 52, कुपवाड़ा में 17, बांडीपोरा में 49 और गांदरबल में 41 मामले आए हैं। वहीं, जम्मू संभाग में जम्मू जिले में सबसे अधिक 51, राजौरी में पांच, रामबन में एक, कठुआ में छह, ऊधमपुर में दो, सांबा में पांच, पुंछ में एक और किश्तवाड़ में दो मामले आए।

वहीं, नौ मरीजों की मौत भी हुई। इनमें श्रीनगर जिले में तीन, पुलवामा में तीन, शोपियां में एक, जम्मू में एक और राजौरी में एक मौत हुई है।

वीरवार को 464 और मरीजों के स्वस्थ होने के साथ अब तक 15,708 मरीज ठीक होकर अपने घरों को लौट गए हैं। वीरवार को स्वस्थ होने वालों में श्रीनगर में 131, बारामुला में 27, पुलवामा में 43,, कुलगाम में 40, शोपियां में 27, अनंतनाग में 24, बड़गाम में 50, बांडीपोरा में 14, गांदरबल में तीन, जम्मू में 20, राजौरी में तीन, रामबन में चार, कठुआ में 28, ऊधमपुर में 18, सांबा में 8, पुंछ में छह, रियासी में 11 और किश्तवाड़ में छह मरीजों को छुट्टी मिल गई। कोरोना जांच में जुटी डॉक्टर का उच्च रक्तचाप बढ़ा

राज्य ब्यूरो, जम्मू : कोरोना संक्रमित मरीजों की चार महीनों से जांच में जुटी मेडिकल कॉलेज जम्मू के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. हरलीन कौर का उच्च रक्तचाप बढ़ने से वह बेहोश हो गई। उन्हें तुरंत सुपर स्पेशलिटी अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में इलाज के बाद उनकी हालत में सुधार है।

जम्मू के इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंटीग्रेटेड मेडिसीन में बनी लैब को इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च से मान्यता दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाली डॉ. हरलीन कौर मार्च से ही कोरोना संक्रमित मरीजों की जांच में जुटी हैं। इस दौरान वह लैब से होटल और होटल से लैब ही जा रही हैं। मगर वीरवार को अचानक वह बेहोश हो गई। सुपर स्पेशलिटी अस्पताल पहुंचाने पर उनके रक्तचाप की जांच हुई तो 220/110 निकला। इसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें इंजेक्शन दिए और कई घंटों के बाद उनकी हालत में सुधार हुआ। सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में हृदय रोग विभाग के एचओडी डॉ. सुशील शर्मा का कहना है कि डॉ. हरलीन की होल्टर से निगरानी की जा रही है। उनका इमरजेंसी में इलाज हुआ है। अब वह पहले से सामान्य हैं। कोरोना मरीज की मौत की जांच हो

राज्य ब्यूरो, जम्मू : सामाजिक कार्यकर्ता बलविद्र सिंह ने अमेरिकन आनकोलॉजी सेंटर में कोरोना मरीज की मौत की जांच करवाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि ऊधमपुर जिले के सुनेतर गांव की रहने वाली इस 42 साल की महिला का अमेरिकन इंस्टीट्यूट में ऑपरेशन हुआ था। इसके बाद तीन अन्य मरीजों के साथ वह कोरोना संक्रमित हो गई थी। महिला की हालत गंभीर होने के बावजूद उसे आइसीयू सुविधा नहीं दी गई। सभी वरिष्ठ अधिकारियों से गुहार लगाई गई, लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ। इस मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि गर्भवती महिलाओं को भी जम्मू में रेफर किया जा रहा है। इससे उनकी परेशानी बढ़ी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.